logo-image

अभिनय के सम्राट दिलीप साहब ने जब की थी 'एंकरिंग', देखें दुर्लभ वीडियो

दिलीप कुमार ने कई ऐसे कार्यक्रम है जिसका मंचन किया था। दिलीप कुमार ने संजय गांधी, नूरजहां, लता मंगेश्कर के कार्यक्रम को होस्ट किए थे।

Updated on: 06 Sep 2018, 06:57 PM

नई दिल्ली:

एक ऐसा कलाकार जब फिल्मी पर्दे पर आकर डायलॉग बोलता था तब तालियां बजती थी, लेकिन जब वो मंच पर साक्षात (लाइव) दर्शकों के सामने आता था तब तूफान आ जाता था। सिर्फ फिल्मी संवाद की अदायगी में नहीं बल्कि मौलिक रूप से दर्शकों के सामने आकर उनका मनोरंजन करने में दिलीप साहब बेमिसाल थे।

और पढ़ें : दिलीप कुमार को बॉलीवुड का 'ट्रेजडी किंग' आखिर क्यों कहा जाता है, यहां पढ़ें

वो जितनी संजिदगी और नफासत से कैमरे के सामने संवाद बोलते थे, उतनी बेहतरीन अंदाज में मंच पर दर्शकों के सामने रूबरू होते थे। उनके एक-एक संवाद पर तालियों की गड़गड़ाहट होती थी। उनकी एक-एक अदायगी पर दर्शक झूम उठते थे। उनका हर स्टाइल उनके फैन्स को दीवाना बना देता था।

दिलीप साहब देश ही नहीं विदेशों में भी कई मंच होस्ट किए। आइए देखते हैं दिलीप साहब के कुछ ऐसे ही दुर्लभ वीडियो-
संजय गांधी के एक कार्यक्रम में दिलीप कुमार को मंच होस्ट करने का मौका मिला था। संजय गांधी ने भी इस बात को माना था कि दर्शक दिलीप कुमार को देखने आए हैं।

अभिनय सम्राट दिलीप कुमार ने लता मंगेश्कर के सम्मान में आयोजित कार्यक्रम में भी मंच को होस्ट किया था। दिलीप लता मंगेश्कर को अपनी छोटी बहन मानते थे। देखिए किस तरह दिलीप साहब अपनी छोटी बहन को महिमामंडित कर रहे हैं।

उर्दू और हिन्दी फिल्म की सुप्रसिद्ध गायिका और अभिनेत्री नूरजहां का भी दिलीप कुमार ने इंटरव्यू किया था। डीडी नेशनल पर यह इंटरव्यू प्रसारित हुआ था। 

नूरजहां के सम्मान में आयोजित एक और कार्यक्रम को दिलीप साहब ने होस्ट किया था। 

दिलीप कुमार के ये कुछ ऐसे दुर्लभ वीडियो है जिसे देखकर आप उनके संवाद के कायल हो गए होंगे। 

और पढ़ें : ट्रेजडी किंग दिलीप कुमार हो गए थे डिप्रेशन के शिकार, फिर ऐसे आए बाहर