logo-image

प्रभास के ये 10 अलग-अलग रूप आपने देखें क्या?

साउथ के जाने-माने स्टार और बाहुबली फेम प्रभास आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. ऐसे मे इस खास मौके पर हम आपको उनकी कुछ बेहतरीन फिल्मों के बारे में बताने वाले हैं.

Updated on: 23 Oct 2021, 04:20 PM

नई दिल्ली:

साउथ के जाने-माने स्टार और बाहुबली फेम प्रभास अपनी दमदार एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं. वह अक्सर अपने लुक्स और अपनी एक्टिंग से लोगों को उनका कायल होने के लिए मजबूर कर देते हैं. आज प्रभास अपना 42वां जन्मदिन मना रहे हैं. ऐसे में फैंस और उनके चाहने वाले उन्हें जमकर बधाईयां दे रहे हैं. लेकिन आज हम आपको इस खास मौके पर उनके कुछ अमेज़िंग कैरेक्टर्स के बारे में बताने वाले हैं. जिनमें उन्होंने अलग-अलग तरह के और इंटरस्टिंग रोल प्ले किए हैं.  इनमें एक्टर की कुछ बेहतरीन फिल्में शामिल हैं, जो उनके फैंस को जरूर देखनी चाहिए.

वर्शम
प्रभास ने इस फिल्म में एक यंगस्टर वेंकट का रोल प्ले किया है, जो शैलजा यानी असल ज़िंदगी की तृषा कृष्नन से बेइंतहा प्यार करता है. उसे पाने के लिए वो गैंगस्टर तक से लड़ने के लिए भी तैयार हो जाता है.

चक्रम
चक्रम फिल्म में प्रभास ने काफी उम्दा किरदार निभाया है. उन्होंने इस फिल्म में एक कैंसर पेशेंट का रोल प्ले किया है, जिसे अपनी ज़िंदगी को और जीने की चाहत है. वह जल्दी नहीं मरना चाहता है. 

यह भी पढ़ें-

अनन्या के गैजेट एनसीबी ने किए जब्त, NCB ने लगाई फटकार

छत्रपति
तेलुगू फिल्म 'छत्रपति' में प्रभास ने एक श्रीलंकन रिफ्यूजी शिवाजी का रोल प्ले किया है, जो अपनी मां को ढूंढते हुए वाइज़ैग में खुद को अकेला पाता है. 

मुन्ना
प्रभास ने इस फिल्म में एक कॉलेज स्टूडेंट मुन्ना का किरदार निभाया है. मुन्ना इस फिल्म में उन माफिया डॉन का खात्मा करता है, जिन्होंने पूरे शहर पर कब्जा कर रखा है. 

बिल्ला
यहां प्रभास ने बॉलीवुड फिल्म डॉन में शाहरुख की तरह एक अंडरवर्ल्ड डॉन का कैरेक्टर प्ले किया है. जिसमें प्रभास का एक अलग अंदाज़ देखने को मिला है. 

डार्लिंग 
यह फिल्म प्रभास के करियर की फनी मूवीज़ में से एक है. इस फिल्म में प्रभास ने एक स्ट्रीट स्मार्ट ब्वॉय का किरदार निभाया है. जो किसी प्रॉब्लम से बाहर निकलने के लिए एक लव स्टोरी की शुरुआत करता है.

मिस्टर परफेक्ट
प्रभास ने यहां एक ऐसे एनआरआई का रोल निभाया है, जो अपनी ज़िंदगी में समझौते पर विश्वास नहीं रखता है. वह इस सिद्धांत पर बचपन से अड़ा रहता है. 

बाहुबली
इस फिल्म में प्रभास ने अपने करियर का सबसे फेमस कैरेक्टर 'बाहुबली' का रोल प्ले किया है. जिसमें वो माहिश्मती साम्राज्य के राजा बने हैं. यहां उन्होंने बाप-बेटे दोनों का रोल प्ले किया है. प्रभास ने बाहुबली फिल्म के दोनों पार्ट में गज़ब की एक्टिंग की है, जिसकी तारीफ साउथ से लेकर चारों तरफ हो रही है. 

साहो
यहां प्रभास ने एक अल्कोहॉलिक का रोल प्ले किया है. फिल्म एक अंडरकवर एजेंट और उसके साथी के बारे में है. वे एक चोर के पीछे जाते हैं, जिसने 2,000 करोड़ रुपये चुराए हैं. लेकिन जल्द ही उन्हें पता चलता है कि मामला एक क्राइम लॉर्ड की मौत और एक उभरते हुए गैंगवार से जुड़ा है. फिल्म में प्रभास के साथ बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर लीड रोल में हैं.

राधे श्याम
प्रभास की ये अपकमिंग फिल्म अगले साथ वैलेंटाइन डे के दिन रिलीज़ होने वाली है. इस फिल्म में साउथ एक्ट्रेस पूजा हेगड़े लीड रोल में हैं. फैंस को प्रभास की इस फिल्म का बेसब्री से इंतज़ार है. वे प्रभास और पूजा की जोड़ी देखने के लिए बेकरार हैं. 

इसके अलावा एक्टर और प्रोजेक्ट्स पर भी काम कर रहे हैं. वह जल्द ही फिल्म सालार, आदिपुरुष में नज़र आएंगे. प्रभास की इन फिल्मों का भी फैंस को इंतज़ार है.