logo-image

दीया मिर्जा, प्रज्ञा कपूर ने केएनएमए के द आर्ट ऑफ सस्टेनेबिलिटी के फाइनल के लिए हाथ मिलाया

दीया मिर्जा, प्रज्ञा कपूर ने केएनएमए के द आर्ट ऑफ सस्टेनेबिलिटी के फाइनल के लिए हाथ मिलाया

Updated on: 08 Aug 2021, 02:15 PM

नई दिल्ली:

दीया मिर्जा ने किरण नादर म्यूजियम ऑफ आर्ट के द आर्ट ऑफ सस्टेनेबिलिटी के फिनाले के लिए प्रकृति प्रेमी प्रज्ञा कपूर के साथ हाथ मिलाया है।

केएनएमए की नवीनतम आर्ट एक्स श्रृंखला के लिए, दीया मिर्जा, संयुक्त राष्ट्र पर्यावरण सद्भावना राजदूत और संयुक्त राष्ट्र सचिव और प्रज्ञा कपूर, संस्थापक, एक साथ फाउंडेशन ने एक हरित जीवन शैली की ओर बढ़ने और स्थिरता का समर्थन करने के लिए रोजमर्रा की जिंदगी में किए जा सकने वाले परिवर्तनों पर चर्चा की।

सतत विकास लक्ष्यों की पैरोकार दीया ने प्रज्ञा के साथ पर्यावरण-चेतना की जड़ों पर चर्चा की। दोनों ने एक हरित जीवन शैली के क्षेत्र और रोजमर्रा के छोटे कदमों के प्रभावों का पता लगाया जो विभिन्न प्रजातियों के जीवों और वनस्पतियों के बीच शांतिपूर्ण सह-अस्तित्व के लिए एक स्थायी ग्रह के निर्माण की दिशा में बड़े बदलाव ला सकते हैं।

फिल्म निर्देशक अभिषेक कपूर की पत्नी, प्रज्ञा कपूर प्रकृति, पृथ्वी को लेक जागरुकता फैलाने की चैंपियन बनाने के लिए जानी जाती हैं।

किरण नादर द्वारा स्थापित कला के किरण नादर संग्रहालय (केएनएमए) ने 8 अगस्त को श्रृंखला का समापन जारी किया। यह केएनएमए के सभी सोशल मीडिया अकाउंट्स पर स्ट्रीमिंग के लिए उपलब्ध होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.