logo-image

'किन्नर समाज' को मंकी मैन में शामिल करना चाहते हैं देव पटेल, कहा- हमें उनके लिए लड़ना चाहिए

मंकी मैन से डायरेक्शन की शुरुआत करने वाले देव पटेल अपनी फिल्म में किन्नर समाज को शामिल करना चाहते हैं. एक इंटरव्यू में, देव ने भारत में तीसरे लिंग के बारे में बात करते हुए कहा कि वह मंकी मैन में ट्रांस और जेंडर नॉन कन्फर्मेशन को शामिल करने की बात.

Updated on: 05 Apr 2024, 05:25 PM

नई दिल्ली:

स्लम डॉग मिलियनेयर फेम देव पटेल इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म मंकी मैन को लेकर चर्चा में हैं, कुछ दिन पहले ही मंकी मैन का पोस्टर लॉन्च हुआ है. जिसके बाद फैंस के बीच फिल्म को लेकर एक्साइटमेंट बढ़ गई है. मंकी मैन से डायरेक्शन की शुरुआत करने वाले देव पटेल ने अपनी फिल्म में किन्नर समाज को शामिल करना चाहते हैं. एक इंटरव्यू में, देव ने भारत में तीसरे लिंग के बारे में बात करते हुए कहा कि वह मंकी मैन में ट्रांस और जेंडर नॉन कन्फर्मेशन करेक्टर का एक समूह शामिल करना चाहते हैं.

देव पटेल ने किन्नर समाज के बारे में की बात 

मेरे लिए, यह दलित, मूक और हाशिए पर मौजूद लोगों के लिए एक गीत है. साथ मिलकर, वे अच्छाई और न्याय के लिए यह युद्ध लड़ते हैं, और मेरे लिए, मैं वास्तव में भारत में तीसरे लिंग, किन्नर समाज को शामिल करना चाहता था. हमें एक-दूसरे के लिए लड़ना चाहिए, एक-दूसरे के खिलाफ नहीं. ट्रांस महिला अल्फा का किरदार निभाने वाले विपिन शर्मा ने हाल ही में ट्रांस समुदाय के लिए फिल्म की स्क्रीनिंग में भाग लिया.

फिल्म मंकी मैन के बारे में

मंकी मैन हनुमान की कथा से प्रेरित है - एक हिंदू देवता जो अपनी ताकत, वफादारी और साहस के लिए पूजनीय हैं. फिल्म में देव, शोभिता धूलिपाला, सिकंदर खेर, मकरंद देशपांडे, पितोबाश और विपिन शर्मा हैं. मंकी मैन 5 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज हुई. इसका निर्माण देव, जोमन थॉमस, जॉर्डन पील, विन रोसेनफेल्ड, इयान कूपर, बेसिल इवानिक, एरिका ली, क्रिस्टीन हैबलर और अंजय नागपाल ने किया है.