News Nation Logo
Banner

देव आनंद साहब ने मात्र 3 रूपए में ली थी, मुंबई में एंट्री

सुपरस्टार धर्मेंद्र ने देव आनंद साहब (Dev Anand) का एक पुराना इंटरव्यू अपने सोशल मीडिया पर साझा किया है, जो जमकर वायरल हो रहा है

News Nation Bureau | Edited By : Vaishnavi Dwivedi | Updated on: 18 Jan 2022, 11:45:05 AM
dev anand sahab

Dev Anand (Photo Credit: social media)

मुंबई:  

फिल्म इंडस्ट्री में कई एक्टर आए गए लेकिन कुछ एक्टर्स ने हमेशा के लिए सभी के दिलों में जगह बनाई जिसमें से एक देव आनंद (Dev Anand) साहब हैं. उनके (Dev Anand) जैसे स्टार देखने को बहुत कम मिलते हैं. शायद यही वजह है जो एक्टर (Dev Anand) के सफल होने में काम आई.  आज वो इस दुनिया में तो नहीं हैं लेकिन हजारों दिलों में आज जिंदा हैं. अपनी दमदार एक्टिंग के जरिए देव साहब (Dev Anand) ने एक अहम पहचान बनाई इसके साथ ही अपनी एक्टिंग का लोहा भी मनवाया. लेकिन ये सब कुछ पाने में एक्टर ने कितनी मेहनत की ये बहुत कम लोग ही जानते हैं. तो चलिए आज हम आपको इसकी जानकारी देंगे.

यह भी जानें -  तमिल स्टार विजय थालापति के इस अंदाज को अभी भी फॉलो करती हैं प्रियंका चोपड़ा

आपके जानकारी के लिए बतादें कि सुपरस्टार धर्मेंद्र ने देव आनंद साहब (Dev Anand) का एक पुराना इंटरव्यू अपने सोशल मीडिया पर साझा किया है, जो जमकर वायरल हो रहा है. इसी इंटरव्य़ू के दौरान एक्टर ने अपनी जिंदगी से जुड़े हुए कुछ राज शेयर किए थे. उन्होंने कहा था कि- 'मैं पंजाबी हूं, मैं गुरदासपुर का रहने वाला हूं. जब देश का बंटवारा हुआ उस वक्त बडा झगड़ा हुआ था कि गुरदासपुर पाकिस्तान जाएगा या हिंदुस्तान जाएगा. मेरे पिता गुरदासपुर में थे और मैं मुंबई में था. मेरे घर में पंजाबी, हिंदी या अंग्रेजी बोली जाती है. मेरी पैदाइश गुरुदासपुर की है उसके बाद मेरे पिता ने मुझे डलहौजी में कान्वेंट में भेज दिया था. फिर मैं कॉलेज में लाहौर गया. उसके बाद मैं बीए पास कर के एम.ए करना चाहता था, लेकिन तब पिता जी के पास इतने पैसे नहीं थे. तभी मेरे दिमाग में आया कि मुझे अभिनेता बनना है और तीन रुपए... बस तीन रुपए लेकर मेरे दोस्त की गाड़ी से मैं मुंबई पहुंच गया'.

First Published : 18 Jan 2022, 11:45:05 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.