logo-image

'बाहुबली 2' के राइट्स नहीं मिले इसलिए दिल्ली का 'शीला' सिनेमाहॉल होगा बंद, अमिताभ ने भी देखी हैं यहां कई फिल्में

पहले से ही नुकसान झेल रहे 'शीला' सिनेमा को बंद करने से दर्शकों में खासा निराशा देखी जा सकती है।

Updated on: 01 May 2017, 08:09 AM

नई दिल्ली:

इन दिनों चारों तरफ 'बाहुबली 2' के ही चर्चे हैं। ऐसे में ब्लॉकबस्टर फिल्म के लिए पूरे हफ्ते सिनेमाहॉल हाउसफुल हो चुके हैं, लेकिन एक ऐसा थियेटर भी है, जिसको 'बाहुबली 2' के राइट्स न मिलने के कारण हमेशा के लिए अपना पर्दा गिराना पड़ा।

आपको जानकर शायद शॉक लगेगा , लेकिन यह सच है कि देश के ऐतिहासिक सिनेमा 'शीला' में अब दर्शक फिल्म नहीं देख पाएंगे। 

बता दें इससे पहले 30 मार्च को कनॉट प्लेस स्थित रीगल सिनेमा को बंद कर दिया गया था और अब पहले से ही नुकसान झेल रहे 'शीला' सिनेमा को बंद करने से दर्शकों में खासा निराशा देखी जा सकती है। पहाड़गंज स्थित 'शीला' सिनेमा भारतीय सिनेमा के ​इतिहास में 56 साल में कई फिल्मों का गवाह बना।

और पढ़ें: बाहुबली के कटप्पा 'चेन्नई एक्सप्रेस' में बने थे दीपिका पादुकोण के पिता, सत्यराज के बारें जानें 10 और खास बातें

दैनिक भास्कर को शीला के मालिक उदय कौशिक ने बताया कि नुकसान के चलते सिनेमाघर का रख-रखाव काफी मुश्किल हो गया था। ऐसे में 'बाहुबली-2' थियेटर को नया जीवन दे सकती थी। लेकिन राइट्स न मिलने से ये उम्मीद भी खत्म हो गई।

और पढ़ें: 'बाहुबली 2' में प्रभास, अनुष्का शेट्टी और युद्ध के 10 Best सीन्स, जिन्हें शायद ही कोई भूल पाएगा

'शीला' की शुरुआत 1961 में हुई थी, तब अमिताभ ने पिता के साथ यहां फिल्म देखी थी। 1969 में जब अमिताभ की पहली फिल्म 'सात हिन्दुस्तानी' दिल्ली के 'शीला' सिनेमा में रिलीज हुई, तब अमिताभ पहले दिन अपने माता-पिता के साथ इसे देखने गए।

उन दिनों अमिताभ जैसलमेर में सुनील दत्त की फिल्म 'रेशमा और शेरा' की शूटिंग से छुट्टी लेकर सिर्फ इस फिल्म को देखने दिल्ली आए थे।और

और पढ़ेंबाहुबली 2 मूवी रिव्यू: प्रभास और अनुष्का शेट्टी की शानदार लव स्टोरी- कटप्पा, बाहुबली ने दिए सभी सवालों के जवाब

इसके अलावा अमिताभ ने कई बार किरोड़ीमल कॉलेज से बंक मारकर भी यहां कई फिल्में देखी थीं।

(IPL 10 की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)