News Nation Logo
Banner

जब हनी सिंह के साथ शीला दीक्षित के डांस ने मचाई थी सनसनी, यहां देखें Video

शीला दीक्षित (Sheila Dikshit) साल 1998 से 2013 तक लगातार 15 सालों तक दिल्ली की मुख्यमंत्री रहीं

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 20 Jul 2019, 06:19:44 PM
शीला दीक्षित (फोटो- वीडियो ग्रैब)

शीला दीक्षित (फोटो- वीडियो ग्रैब)

नई दिल्ली:

दिल्ली (Delhi) की पूर्व मुख्यमंत्री और दिल्ली प्रदेश कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष शीला दीक्षित (Sheila Dikshit) का 81 साल की उम्र में निधन हो गया है. शीला दीक्षित (Sheila Dikshit) लंबे समय से बीमार चल रही थीं. उनका इलाज एस्कॉर्ट हॉस्पिटल में चल रहा था. शीला दीक्षित (Sheila Dikshit) साल 1998 से 2013 तक लगातार 15 सालों तक दिल्ली की मुख्यमंत्री रहीं. आप भी नहीं जानते होंगे कि शीला दीक्षित (Sheila Dikshit) एक बार हनी सिंह (Honey Singh) के गाने पर थिरकतीं नजर आई थी.

यह भी पढ़ें- शीला दीक्षित के निधन पर बॉलीवुड में भी पसरा सन्नाटा, सेलेब्स ने दी श्रद्धांजलि

वीडियो में पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित (Sheila Dikshit) रैप गायक हनी सिंह के साथ मंच पर थिरकती नजर आ रही हैं. शीला दीक्षित (Sheila Dikshit) के इस एक वीडियो ने उस समय सनसनी फैला दी थी. यू ट्यूब पर इस गाने के अपलोड होने के बाद से शीला दीक्षित (Sheila Dikshit) विवादों के घेरे में आ गई थीं, क्योंकि इस वीडियो से कुछ दिनों पहले शीला दीक्षित ने हनी सिंह के गानों में अश्लील शब्दों के प्रयोग पर आपत्ति जताई थी.

यह भी देखें- IAS अफसर से हुई थी शीला दीक्षित की शादी, तस्वीरों में देखें उनके जीवन का सफर

दिवंगत कांग्रेस नेता शीला दीक्षित (Sheila Dikshit) केरल की पूर्व राज्यपाल रह चुकी थी. केरल के राज्‍यपाल निखिल कुमार के त्‍यागपत्र देने के बाद उनकी नियुक्ति इस पद पर की गई थी. इससे पहले शीला दीक्षित राजधानी दिल्ली की मुख्यमंत्री रह चुकी थी .उन्हें 17 दिसंबर,2008 में लगातार तीसरी बार दिल्ली विधान सभा के लिये चुना गया था. 2013 में हुए विधान सभा चुनाव में कांग्रेस को मिली हार के बाद उन्हें अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा था. शीला दीक्षित दिल्ली की दूसरी महिला मुख्यमंत्री थीं. इसके साथ ही 2017 के उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में कांगेस पार्टी की मुख्यमंत्री पद लिये उम्मीदवार भी घोषित की गई थीं.

यह भी पढ़ें- ट्रेन में इस वजह से खत्‍म हुई शीला दीक्षित की लव स्‍टोरी

31 मार्च 1938 को जन्मी दिल्ली की पूर्व सीएम ने अपनी स्कूली पढ़ाई दिल्ली के कान्वेंट ऑफ जीसस एंड मैरी स्कूल से पूरी की थी. इसके बाद उन्होंने स्नातक और कला स्नातकोत्तर की शिक्षा मिरांडा हाउस कॉलेज से ली. शीला दीक्षित की शादी प्रसिद्ध स्वतंत्रता सेनानी और पूर्व राज्यपाल व केन्द्रीय मंत्रिमंडल में मंत्री रहे, उमाशंकर दीक्षित के परिवार में हुआ था. इनके पति स्व. विनोद दीक्षित भारतीय प्रशासनिक सेवा के सदस्य रहे थे. शीला दीक्षित के दो बच्चे है, एक बेटा और एक बेटी. उनके बेटे संदीप दीक्षित भी 2008 से 2013 तक पूर्वी दिल्ली से कांग्रेस सांसद रहे. इनके अलावा शीला की एक बेटी भी हैं.

First Published : 20 Jul 2019, 06:19:44 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×