logo-image

'रामायण' के लिए ऐसे तैयार होती थीं मां सीता, कार में बदलनी पड़ती थी साड़ी

रामानंद सागर की रामायण में सीता मां का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस दीपिका चिखलिया इन दिनों चर्चा में हैं, जब से फिल्म आदिपुरुष की रिलीज की खबर सामने आई है. फिल्म की एक्ट्रेस कृति सेनन और दीपिका चिखलिया के लुक की तुलना की जा रही है.

Updated on: 09 Jun 2023, 04:09 PM

नई दिल्ली:

रामानंद सागर की रामायण में सीता मां का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस दीपिका चिखलिया इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई हैं, जब से फिल्म आदिपुरुष की रिलीज की खबर सामने आई है. फिल्म की एक्ट्रेस कृति सेनन और दीपिका चिखलिया के एक्टिंग की तुलना की जा रही है. वहीं दीपिका भी सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने के साथ ही रामायण से जुड़े अपने विचार और अनुभवों को लोगों से शेयर कर रही हैं. हाल ही में दीपिका चिखलिया बिहार के मिथिला गईं हुई थी, जहां उन्हें सीता मां की तरह सम्मान और विदाई दी गई, जिसका वीडियो दीपिका ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है.  इस वीडियो को शेयर करते हुए दीपिका चिखलिया ने लिखा "मिथिला में सीताजी की विदाई... उन्होंने मुझे बेटी होने का अहसास कराने हर संभव प्रयास किया... रामायण के युग में खुद को खो दिया".

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Dipika (@dipikachikhliatopiwala)

 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दीपिका का कहना है कि जब मैं मिथिला पहुंची तो वहां मेरा बेटी की तरह स्वागत किया गया. इस दौरान मैं काफी इमोशनल हो गई, ऐसा लग रहा था कि मैं सच में वहां की बेटी हूं. सब लोग मेरे लिए रो रहे थे, जिसे देख मेरी आंख भर आई. वहां के लोग इतने मासूस है, वह मुझे सच में देवी सीता ही मानते है. 

वहीं दीपिका का कहना है कि मैं पहले भी राम की भक्त रही हूं, मेरी भक्ति की वजह से मेरे किरदार में इतनी सच्चाई नजर आई. रामायण के पहले से मैं राम नाम का माला जपा करती थी.  अभी की अभिनेत्रियों में सीता की भावना नहीं है, ऐसा इसलिए है क्योंकि वह सीता के चरित्र को केवल एक रोल मानती हैं.

वहीं दीपिका ने रामयण के शूट से जुड़ा अपन अनुभव भी साझा किया. दीपिका कहती हैं कि हमारे समय में वैनिटी वैन न होने के कारण मुझे कार में साड़ी पहननी पड़ती थी. आउटडोर शूट के दौरान वाशरुम की बहुत दिक्कत होती थी. हमें स्थानीय लोगों के घर जाकर उनसे रिक्वेस्ट करनी पड़ती थी, जिसके बाद वो हमें अपना वॉशरूम इस्तेमाल करने देते थे. वह समय स्ट्रगल से भरा था.