logo-image

Deepika Padukone Net Worth: 2024 में मालामाल हुईं दीपिका पादिकोण, 500 करोड़ पहुंची नेटवर्थ

दीपिका पादुकोण इस समय बॉलीवुड की नंबर वन एक्ट्रेस बनी हुई हैं. 'जवान' और 'पठान' जैसी ब्लॉकबस्टर के बाद दीपिका 'फाइटर' में नजर आएंगी.

Updated on: 20 Jan 2024, 04:44 PM

नई दिल्ली:

Deepika Padukone Net Worth: दीपिका पादुकोण इस वक्त अपने करियर के टॉप पर हैं. उनकी हालिया रिलीज़ फिल्में पठान और जवान दोनोंब्लॉकबस्टर रही हैं. ऋतिक रोशन के साथ उनकी आगामी फिल्म 'फाइटर' (Fighter) जल्द रिलीज होने वाली है. फिल्म में दीपिका एक्शनॉ-मोड में नजर आएंगी. फाइटर भी दीपिका के  शानदार करियर में एक सितारा जड़ देगी. पिछले साल, दीपिका को ऑस्कर में प्रस्तुति देने का सम्मान मिला था. वह लगातार सफलता की बुलंदिया चढ़ रही हैं. एक्ट्रेस कई प्रतिष्ठित राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय ब्रांडों का चेहरा बनी हुई हैं. ऐसे में दीपिका ने अपने खाते में खूब पैसा भी जमा कर लिया है. एक्ट्रेस की लेटेस्ट नेटवर्थ का खुलासा हुआ है.  

2024 में मालामाल हुईं दीपिका पादुकोण 

छोटी उम्र से करियर शुरू करने वाली दीपिका आज इंटरनेशनल स्टार हैं. उन्होंने मॉडलिंग में कदम रखा और शाहरुख खान के साथ ब्लॉकबस्टर ओम शांति ओम में शांतिप्रिया बनकर सबके दिलों पर छा गईं. आज, वह देश में सबसे ज्यादा डिमांडिंग स्टार हैं. ऐसे में दीपिका की नेटवर्थ को लेकर नया खुलासा हुआ है. आइए दीपिका पादुकोण की कुल संपत्ति पर गहराई से नज़र डालें और जानें कि 2024 में उनकी संपत्ति में कितनी बढ़ोत्तरी हुई है.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by दीपिका पादुकोण (@deepikapadukone)

सबसे ज्यादा टैक्स देने वाली इकलौती फीमेल स्टार

मनीकंट्रोल के मुताबिक, दीपिका पादुकोण की कुल संपत्ति 500 करोड़ रुपये हो गई है. वित्तीय वर्ष 2016-2017 में, उन्होंने 10 करोड़ रुपये का तो टैक्स ही चुकाया है. खासतौर पर वह पिछले साल भारत के सबसे ज्यादा टैक्स देने वाले लोगों की लिस्ट में शामिल हैं. इस लिस्ट में दीपिका एकमात्र फीमेल स्टार बनकर सामने आई हैं.

फाइटर के लिए ली इतनी फीस

फोर्ब्स के अनुसार, 2019 में पादुकोण की आय 48 करोड़ रुपये थी. पिछले साल 2023 में उनकी कमाई 112.8 करोड़ हो गई थी. दीपिका पादुकोण फिल्म, ब्रांड विज्ञापन और बिजनेस में इनवेस्टमेंट में खुलकर एक्टिव हैं. इसके अलावा वो बॉलीवुड में सबसे हाईएस्ट पेड एक्ट्रेसेस में से एक बनी हुई हैं. एक्ट्रेस ने अपकमिंग फिल्म फाइटर के लिए 15 करोड़ की मोटी रकम वसूली है. दीपिका एक फिल्म के लिए 12 से 15 करोड़ फीस चार्ज करती हैं.

एक सोशल मीडिया पोस्ट से कमाती हैं करोड़ों

सीएनबीसी टीवी 18 और मनीकंट्रोल की रिपोर्ट् के अनुसार, 38 साल की उम्र में दीपिका किसी बड़े सुपरस्टार जैस स्टारडम और पैसों दोनों की सीढ़ियां चढ़ रही हैं. इसके अलावा एक्ट्रेस के इंस्टाग्राम पर 78 मिलियन फॉलोअर्स हैं. वह सोशल मीडिया से भी करोड़ों में कमात हैं. एक्ट्रेस एक प्रमोशनल पोस्ट के लिए अच्छी खासी फीस लेती है. एक पोस्ट के लिए दीपिका 1 से 2 करोड़ रुपये के बीच चार्ज करती हैं.

मार्केटिंग क्षेत्र दीपिका पादुकोण हुंडई, तनिष्क, एशियन पेंट्स, लेवी, नेस्कैफे, एडिडास, ओप्पो, विस्तारा, एक्सिस बैंक जैसे कई ब्रांड की एंबेसडर बनी हुई हैं. इसके अलावा वो लुई वुइटन, कैरियर, पॉटरी बार्न और डायसन जैसे महंगे ब्रांड्स को भी प्रमोट करती हैं. मनीकंट्रोल के अनुसार, वह ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए लगभग 8 करोड़ रुपये की फीस लेती हैं.