logo-image
लोकसभा चुनाव

शादी से पहले दीपिका ने लिखा था खत, दी थी इस बीमारी की जानकारी

दीपिका पादुकोण निर्देशक मेघना गुलजार की अगली फिल्म में तेजाब पीड़िता लक्ष्मी अग्रवाल की भूमिका निभाते दिखेंगी.

Updated on: 23 Dec 2018, 12:49 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड में इस साल शादियों का दौर रहा. करीब 6 साल तक एकदूसरे को डेट करने के बाद दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह ने शादी कर ली. सोशल मीडिया पर भी दोनों की शादी काफी चर्चा में रही. दीपिका ने शादी से पहले एक खत लिखा था जिसमें उन्होंने अपनी एक बीमारी का खुलासा किया था और उससे निपटने की कहानी भी सुनाई थी.

दीपिका ने Elle India नाम की एक मैगजीन पर इस बात का खुलासा करते हुए बताया था कि वह साल 2014 में डिप्रेशन का शिकार हुई थीं और उन्होंने इसका डायग्नोसिस कराया था. मैगजीन ने इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर कर कैप्शन के इसकी जानकारी साझा की थी.

दीपिका ने अक्टूबर में एक वीडियो के जरिए अपनी बात लोगों से शेयर की थी. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा था कि डिप्रेशन जैसी गंभीर बीमारी को हल्के में ना लें, इस पर खुल कर बात करें. मानसिक रोगियों पर भारतीय समाज में कई गलत धारणाएं है. हमें लोगों में इसके प्रति जागरुकता बढ़ानी होगी. दीपिका ने बताया कि उन्होंने लिव, लव, लॉफ फॉउंडेशन का निर्माण किया जो स्ट्रेस. डर और डिप्रेशन जैसी बीमारियों के प्रति लोगों के बीच जागरुकता फैलाने का काम करती है.

अगर वर्कफ्रंट के बारे में बात करें तो अभिनेत्री दीपिका पादुकोण निर्देशक मेघना गुलजार की अगली फिल्म में तेजाब पीड़िता लक्ष्मी अग्रवाल की भूमिका निभाते दिखेंगी. इस फिल्म की शूटिंग अगले साल की शुरुआत में होगी. दीपिका ने निकलोडियन किड्स चॉइस अवॉर्डस 2018 में यह बात कही.

View this post on Instagram

#NotAshamed

A post shared by Deepika Padukone (@deepikapadukone) on

15 वर्ष की उम्र में लक्ष्मी पर तेजाब हमला हुआ, जिसके बाद उसे कई सर्जरी करानी पड़ी. फिर बाद में वह एसिड पीड़िताओं की मदद के लिए आगे आईं और एसिड हमलों को रोकने की मुहिम छेड़ी. दीपिका फिल्म की निर्माता भी होंगी.

उन्होंने कहा, "फिल्म पर काम अगले साल से शुरू होगा. मुझे लगता है कि यह ऐसी कहानी है, जिसे लोगों को बताया जाना जरूरी है. यह बहुत जरूरी है और सत्य घटना पर आधारित है. उम्मीद है कि अच्छी चीजें बाहर आएंगी." बता दें कि रणवीर से शादी के बाद दीपिका की ये पहली फिल्म है. जिसे लेकर वह काफी उत्साहित हैं.