logo-image

ये हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री की टॉप 10 हाईएस्ट पेड एक्ट्रेसेस, देखें पूरी लिस्ट

आज हम आपको बॉलीवुड की उन टॉप 10 अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो एक फिल्म के लिए करोड़ों रुपये चार्ज करती हैं.

Updated on: 23 Jul 2021, 02:15 PM

highlights

  • इस लिस्ट में दीपिका पादुकोण सबसे आगे हैं
  • कंगना ने बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान बनाई है
  • अनुष्का शर्मा बॉलीवुड की सेल्फ-मेड स्टार्स में से एक हैं

नई दिल्ली:

बॉलीवुड में इन दिनों एक्ट्रेसेस का जलवा है. कई फिल्में तो सिर्फ एक्ट्रेसेस के दम पर ही हिट हो रही हैं. फिर चाहे बात कंगना रनौत (Kangana Ranaut) की फिल्मों की हो या फिर विद्या बालन (Vidya Balan) की. हिंदी सिनेमाजगत में अपनी एक अलग पहचान बनाने के लिए एक्ट्रेसेस काफी मेहनत करती हैं. इस इंडस्ट्री में कई एक्ट्रेसेस हैं, जिनका सिक्का चलता है और फैंस भी अपने पसंदीदा स्टार की फिल्मों को देखना पसंद करते हैं. आज हम आपको बॉलीवुड की उन टॉप 10 अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो एक फिल्म के लिए करोड़ों रुपये चार्ज करती हैं. आइए देखें पूरी लिस्ट...

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone)

इस कड़ी में सबसे पहला नाम है दीपिका पादुकोण का. दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) ने बॉलीवुड में फिल्म 'ओम शांति ओम' के साथ एंट्री की थी. इसके बाद दीपिका ने 'बाजीराव मस्तानी', 'पिकू'और 'पद्मावत' जैसी कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम किया.  दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) एक फिल्म के लिए लगभग 29 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं. दीपिका पादुकोण बॉलीवुड की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस हैं. 

कंगना रनौत (Kangana Ranaut)

बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने बॉलीवुड में बिना गॉडफादर अपनी अलग पहचान बनाई है. कंगना रनौत ने बॉलीवुड में 'मणिकर्णिका', 'तनु वेड्स मनु सीरीज' और 'क्वीन' जैसी सुपरहिट फिल्में दी हैं. कंगना रनौत एक फिल्म के लिए करीब 24 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं.

प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra)

बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक पहचान बना चुकीं प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है. प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) एक फिल्म के लिए 18 करोड़ रुपये फीस लेती हैं.

करीना कपूर (Kareena Kapoor)

कपूर खानदान की बेबो यानी करीना कपूर (Kareena Kapoor) बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी-मानी एक्ट्रेस हैं. करीना कपूर (Kareena Kapoor) ने साल 2000 में आई फिल्म 'रिफ्यूजी' से अपने करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद करीना ने 'कभी खुशी कभी गम', 'बॉडीगार्ड' और 'जब वी मेट' जैसी फिल्मों में काम किया है. एक फिल्म के लिए करीना कपूर (Kareena Kapoor) 15 करोड़ रुपये लेती हैं.

कैटरीना कैफ (Katrina Kaif)

कैटरीना कैफ का नाम भी हाईएस्ट-पेड एक्ट्रेस में शामिल हैं. 'टाइगर जिंदा है', 'धूम 3' जैसी फिल्मों की सक्सेस के बाद कटरीना कैफ एक फिल्म को करने के लिए 11 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं.

सोनम कपूर आहूजा (Sonam K Ahuja)

सोनम कपूर ने फिल्म सांवरिया से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इसके बाद सोनम कपूर 'नीरजा', 'पैडमैन' और 'संजू' जैसी फिल्मों में नजर आईं. आज के समय में सोनम कपूर एक फिल्म के लिए 10.5 करोड़ लेती हैं.

आलिया भट्ट (Alia Bhatt)

निर्माता-निर्देशक महेश भट्ट की बेटी आलिया भट्ट (Alia Bhatt) ने फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर से अपने करियर की शुरुआत की थी. आलिया भट्ट (Alia Bhatt) ने '2 स्टेट्स', 'राजी', 'उड़ता पंजाब' और 'गली बॉय' जैसी सुपरहिट फिल्मों से अपनी एक अलग पहचान बनाई है. आलिया भट्ट अब एक फिल्म के लिए 10 करोड़ रुपये फीस लेती हैं.

विद्या बालन (Vidya Balan)

विद्या बालन का टीवी से बॉलीवुड का सफर काफी खूबसूरत रहा है. बॉलीवुड की टैलेंटेड और खूबसूरत अदाकाराओं में से एक हैं विद्या की एक्टिंग को बड़े पर्दे पर काफी पसंद करते हैं. यही वजह है कि विद्या बालन एक फिल्म को करने के लिए 9 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं.

अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma)

शाहरुख खान के साथ करियर की शुरुआत करने वालीं अनुष्का शर्मा भी बॉलीवुड की सेल्फ-मेड स्टार्स में से एक हैं. अनुष्का शर्मा  एक फिल्म के लिए 8 से 9 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं.

श्रद्धा कपूर (Shradhha Kapoor)

शक्ति कपूर (Shakti Kapoor) की बेटी श्रद्धा कपूर भी बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली एक्ट्रेसेस में से एक हैं. श्रद्धा एक फिल्म के लिए 8 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं