logo-image

Salman Khan के साथ डेब्यू के बाद बर्बाद हुआ इन एक्ट्रेसेस का करियर

शहनाज गिल (Shehnaaz Gill) ऐसी पहली एक्ट्रेस नहीं हैं जो सलमान के साथ अपनी फिल्मी पारी की शुरुआत कर रही हैं बल्कि इससे पहले भी कई एक्ट्रेसेस ने सलमान खान के साथ अपने करियर की धमाकेदार शुरुआत की थी

Updated on: 16 May 2022, 07:08 PM

highlights

  • सलमान खान फिल्म 'कभी ईद कभी दिवाली' में नजर आएंगे
  • फिल्म की शूटिंग शुरू हो चुकी है
  • सलमान खान के साथ शहनाज गिल डेब्यू करने वाली हैं

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के दबंग सलमान खान (Salman Khan) के साथ जल्द ही शहनाज गिल बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली हैं. रिपोर्ट्स की मानें तो शहनाज गिल (Shehnaaz Gill) फिल्म 'कभी ईद कभी दिवाली' (Kabhi Eid Kabhi Diwali) से बॉलीवुड में धमाकेदार डेब्यू करने के लिए तैयार हैं. लेकिन शहनाज ऐसी पहली एक्ट्रेस नहीं हैं जो सलमान के साथ अपनी फिल्मी पारी की शुरुआत कर रही हैं बल्कि इससे पहले भी कई एक्ट्रेसेस ने सलमान खान के साथ अपने करियर की धमाकेदार शुरुआत की थी. हालांकि जिन एक्ट्रेसेस ने सलमान के साथ डेब्यू किया उनमें से कई का करियर तो शुरू होते ही खत्म हो गया. आइए देखते हैं इस लिस्ट में किन-किन एक्ट्रेसेस का नाम है शामिल.

भाग्यश्री (Bhagyashree)

बॉलीवुड एक्ट्रेस भाग्यश्री ने फिल्म मैंने प्यार किया से सलमान खान के साथ करियर की शुरूआत की थी. इस फिल्म के लिए भाग्यश्री को बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला था. इस फिल्म के बाद भाग्यश्री बॉलीवुड की कम ही फिल्मों में नजर आईं. हालांकि भाग्यश्री साउथ सिनेमा के साथ-साथ मराठी सिनेमा में एक्टिव हैं. बॉलीवुड में भाग्यश्री की सिक्का नहीं चल पाया.

यह भी पढ़ें: 'कभी ईद कभी दिवाली' के सेट से शहनाज गिल का फर्स्ट लुक हुआ लीक, देखें Video

नगमा

सलमान खान के साथ फिल्म 'बागी' से बॉलीवुड में डेब्यू करने वालीं एक्ट्रेस नगमा की पहली फिल्म तो हिट रही मगर इसके बाद भी वह बॉलीवुड में नाम नहीं कमा पाईं. यूं तो नगमा कई फिल्मों में नजर आईं लेकिन बाद में उन्होंने बॉलीवुड को अलविदा कह दिया. फिलहाल नगमा राजनीतिजगत में एक्टिव हैं.

स्नेहा उलाल 

सलमान खान के साथ जब फिल्म 'लकी' से स्नेहा उलाल ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था तो लोगों ने उनकी तुलना ऐश्वर्या राय से की थी. स्नेहा की पहली फिल्म ही सुपरहिट रही. इसके बाद स्नेहा फिल्म आर्यन में नजर आईं. हालांकि बॉलीवुड में सफल नहीं हो पाईं. बॉलीवुड से अलविदा कहने के बाद स्नेहा ने तेलुगु और बंगाली फिल्मों में काम किया.

भूमिका चावला 

फेमस एक्ट्रेस भूमिका चावला ने सलमान खान के साथ फिल्म 'तेरे नाम' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फिल्म में भूमिका ने निर्जरा नाम की लड़की का किरदार निभाया था. इस फिल्म के बाद भूमिका कई फिल्मों में नजर आईं लेकिन बाद में उन्होंने बॉलीवुड से दूरी बना ली. फिलहाल भूमिका साउथ की फिल्मों में नजर आ जाती हैं. 

जरीन खान 

सलमान खान के साथ फिल्म 'वीर' से जरीन ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फिल्म में उन्होंने प्रिंसेस यशोधरा का किरदार निभाया था. इस फिल्म के बाद जरीन कई फिल्मों में नजर आईं जिनमें रेडी, हाउसफुल 2, हेट स्टोरी 3 जैसी फिल्मों के नाम शामिल हैं. हालांकि वो बॉलीवुड में कुछ खास नाम नहीं बना पाईं.