logo-image

Nitin Desai Suicide: नितिन देसाई के निधन के बाद बेटी मानसी ने तोड़ी चुप्पी, पिता के लिए लगाई न्याय की गुहार

नितिन देसाई के बाद बेटी मानसी ने अपने पिता के लिए गए लोन के ऊपर खुलकर बात का हैं, साथ ही, उनके लिए सरकार से न्याय की गुहार भी लगाई है.

Updated on: 06 Aug 2023, 02:17 PM

New Delhi:

आर्ट डायरेक्टर और फिल्म मेकर नितिन देसाई का पिछले वीकेंड उनके 58वें जन्मदिन से कुछ दिन पहले निधन हो गया. दुर्भाग्य से वह कर्जत में अपने एनडी स्टूडियो में आत्महत्या करते हुए मृत पाए गए और उनका अंतिम संस्कार शुक्रवार को हुआ. देसाई की पत्नी और बच्चों के अलावा, उनके फिल्म उद्योग के दोस्त जैसे आमिर खान, आशुतोष गोवारिकर, संजय लीला भंसाली और अन्य भी वहां प्रेजेंट रहे.  इससे पहले, यह बताया गया था कि देसाई एक बड़ा लोन चुकाने में विफल रहे थे और इस कारण काफी स्ट्रेस में थे. अब, देसाई की बेटी मानसी ने इन रिपोर्टों को संबोधित किया है और साफ किया है कि उनके पिता का कभी भी किसी को धोखा देने का कोई इरादा नहीं था. 

नितिन देसाई की बेटी मानसी ने उनके लोन के बारे में खुलासा किया

मानसी ने एएनआई को बताया कि उनके पिता ने 181 करोड़ रुपये का लोन लिया था, जिसमें से उन्होंने कंपनी को 86.31 रुपये चुकाए थे. उन्होंने कहा कि वह पूरा भुगतान करने जा रहे थे और उसने कभी किसी के साथ धोखाधड़ी नहीं की. उन्होंने कहा, “वह वह सभी भुगतान करने जा रहे थे जिसका उसने वादा किया था. उन्होंने छह महीने का एडवांस ब्याज भी मांगा जो मेरे पिता ने अपना पवई ऑफिस बेचकर दिया. उसका किसी को धोखा देने का कोई इरादा नहीं था और वह वह सभी भुगतान करने जा रहे थे जिसका उन्होंने वादा किया था.''

मानसी ने यह भी खुलासा किया कि उनके पिता का बिजनेस कोविड-19 पैंडेमिक के कारण इफेक्ट हुआ था और वह समय पर भुगतान करने में असमर्थ थे. उन्होंने दावा किया कि देसाई ने लोन कंपनी के साथ बातचीत करने की कोशिश की लेकिन उन्होंने उसे गुमराह किया और साथ ही कानूनी कार्रवाई भी शुरू कर दी। “महामारी के कारण, इंडस्ट्री प्रभावित हुई, कोई काम नहीं था और स्टूडियो बंद हो गया. वह नियमित भुगतान नहीं कर सके और कुछ देरी हुई. उसके बाद भी, उसने बार-बार कंपनी के साथ मिलकर किसी प्रकार की छूट के लिए बातचीत करने की कोशिश की ताकि वह अभी भी अपना बकाया भुगतान पूरा कर सके. कंपनी ने उन्हें झूठा आश्वासन दिया और कानूनी कार्यवाही शुरू कर दी.”

यह भी पढ़ें - Bipasha Basu Daughter: जन्म के बाद बिपाशा की बेटी देवी के दिल में निकले 2 छेद, एक्ट्रेस ने रोते हुए बयां किया दर्द 

मानसी देसाई ने महाराष्ट्र सरकार से भी अपील की है कि वह इस मामले को देखें और उनके पिता के बिजनेस एनडी स्टूडियोज की जिम्मेदारी अपने हाथ में लें. उन्होंने उसके लिए न्याय की गुहार लगाई है.