logo-image

Darsheel Safary Birthday: स्कूल में दर्शील सफारी को टॉर्चर करते थे बाकी बच्चे, इस वजह से उड़ता था मजाक

Darsheel Safary-Aamir Khan: दर्शील सफारी हाल में आमिर खान के साथ एक एड वीडियो में नजर आए हैं. दोनों को 17 साल बाद एकसाथ देख फैंस भी खुश हो गए हैं.

Updated on: 09 Mar 2024, 08:29 AM

नई दिल्ली:

Darsheel Safary birthday: बॉलीवुड एक्टर दर्शील सफारी (Darsheel Safary) का आज जन्मदिन है. तारे जमीन से रातो-रात स्टार बने दर्शील आज अपना 27वां जन्मदिन मना रहे हैं. एक्टर ने अपनी पहली ही फिल्म में सुपरस्टार आमिर खान (Aamir Khan) के साथ काम किया था. फिल्म तारे ज़मीन पर में शानदार परफॉर्मेंस के लिए दर्शील को खूब वाहवाही मिली थी. 2007 में आई इस फिल्म में दर्शील स्पेशल-चाइल्ड स्टूडेंट बनकर छा गए थे. हाल में फिल्म रिलीज के करीब 17 बाद दर्शील ने आमिर खान के साथ एक विज्ञापन में काम किया है. एनर्जी ड्रिंक के इस एड वीडियो में दोनों साथ में दादा-पोते के रोल में नजर आए थे. दर्शील को भले ही हम चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर जानते हैं, लेकिन अब वो काफी बड़े हो गए हैं. एक जमाने में दर्शील ने अपने बचपन के अनुभव साझा किए थे. क्या आप जानते हैं कि वो स्कूल में बुली का शिकार हो चुके हैं.  

लंबे दातों की वजह से उड़ता था मजाक
एक इंटरव्यू में दर्शील ने बताया था कि जब वह स्कूल में थे तो उनके दांतों के लिए उन्हें कैसे परेशान किया जाता था. हालांकि, यह उनके दांत ही थे जिसने उन्हें वह फिल्म दिलाई जिसके लिए वह सबसे ज्यादा जाने जाते हैं.2022 में एक इंटरव्यू में, दर्शील ने साझा किया था, “मेरे निजी जीवन में एक्टिंग से दूर भी मेरे साथ ऐसी चीजें हुई थीं. मेरी हाईट, मेरे दांतों और हर चीज के लिए मेरा मजाक उड़ाया गया है. मेरे दाँत मानो 1 किलोमीटर बाहर निकले हुए थे. यह सब किसी कारण से होता है. वो सब हुआ और फिर उन दांतों की वजह से मुझे फिल्म मिल गई..' जिस तरह से मैं इसे देखता हूं वह यह है कि यह एक सीखने वाली चीज है.”

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Darsheel Safary (@dsafary)

दांतों की वजह से मिली थी इतनी बड़ी फिल्म
दर्शील ने बताया कि स्कूल में बाकी बच्चे उनका मजाक उड़ाते थे. एक्टर को काफी परेशान किया जाता था. दर्शील ने कहा था कि वो एक असाधारण संवेदनशील बच्चे थे. उन्हें छोटी-छोटी बातें दुख पहुंचाती थीं. लंबे दांतों की वजह से उन्हें आमिर खान के साथ फिल्म मिली थी. ऐसे में एक्टर बनने के बाद उन्होंने खुद पर काम किया और मन को शांत करने पर जोर दिया. दर्शील ने यह भी बताया कि वो आलसी रहे हैं. साथ ही उन्हें बचपन से एक्टिंग करना पसंद रहा है.

हाल ही में दर्शील सफारी अपने को-स्टार आमिर खान के साथ एक एड वीडियो में नजर आए हैं. दोनों ने एक एनर्जी ड्रिंक के विज्ञापन के लिए साथ काम किया था. तारे ज़मीन पर के अलावा दर्शील ने बम बम बोले, ज़ोकोमोन और मिडनाइट्स चिल्ड्रन जैसी फिल्मों में भी काम किया। उन्हें हाल ही में डॉक्यू-फिक्शन फर्स्ट एक्ट में देखा गया था.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Charged by Thumsup (@chargedbythumsup)