News Nation Logo

अगर काबा और मदीना बंद हो सकता है तो भारत की मस्जिदें क्यों नहीं, जावेद अख्तर ने कही ये बात

मशहूर गीतकार जावेद अख्तर (javed Akhtar) ने मस्जिदों को भी बंद करने की मांग उठाई है. उन्होंने कहा कि अगर काबा और मदीना बंद हो सकता है तो भारत की मस्जिदें क्यों नहीं.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 30 Mar 2020, 11:33:14 PM
javed akhtar

जावेद अख्तर (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) फैलता जा रहा है. कोरोना को फैलने से रोकने के लिए 21 दिन का लॉकडाउन किया गया है. भारत में सभी मंदिरों को बंद कर दिया गया. इस बीच मशहूर गीतकार जावेद अख्तर (javed Akhtar) ने मस्जिदों को भी बंद करने की मांग उठाई है.

अपने बेबाक राय रखने के लिए मशहूर जावेद अख्तर ने इस्‍लामिक स्‍कॉलर और अल्‍पसंख्‍यक आयोग के पूर्व चेयरमैन ताहिर महमूद साहब की बात का हवाला देते हुए ट्वीट करते हुए यह मांग उठाई. जावेद अख्तर ने लिखा, 'एक स्‍कॉलर और माइनॉरिटी कमिशन के पूर्व चेयरमैन ताहिर महमूद साहब ने दारूल उलूम देवबंद से एक फतवा जारी करने को कहा है कि जब तक कोरोना संकट है, सभी मस्जिदों को बंद किया जाए. मैं इस मांग का पूरा समर्थन करता हूं. अगर काबा और मदीना में मस्जिद बंद की जा सकती है तो भारतीय मस्जिदें क्‍यों नहीं.'

दारूल उलूम कि बिल्डिंग को आइसोलेशन वार्ड बनाने का प्रस्ताव रखा

वहीं सोमवार को दारूल उलूम के मौलाना मुफ्ती अबुल कासिम नोमानी ने योगी सरकार को पत्र लिखकर कहा कि  दारूल उलूम की बिल्डिंग को आइसोलेशन वॉर्ड बना सकती है.

इसे भी पढ़ें:निजामुद्दीन में एक ही जगह 200 लोगों में कोरोना के संकेत, मरकज के मौलाना के खिलाफ FIR दर्ज करने के आदेश

लॉकडाउन में मस्जिद में नमाज पढ़ने पर एफआईआर दर्ज

इधर, लॉकडाउन का उल्लंघन कर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सआदतगंज क्षेत्र स्थित एक मस्जिद में नमाज पढ़ने के आरोप में 24 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. पुलिस सूत्रों ने सोमवार को बताया कि सआदतगंज थाना क्षेत्र के चौपटिया इलाके में स्थित एक मस्जिद में रविवार शाम कुछ लोगों ने जमात इकट्ठा कर नमाज पढ़ी. उन्होंने बताया कि इस मामले में 12 नामजद तथा इतने ही अन्य लोगों के खिलाफ बंद के उल्लंघन के आरोप में रविवार रात मुकदमा दर्ज किया गया है.

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 30 Mar 2020, 11:33:14 PM