News Nation Logo

इंदौर में होने वाले IIFA Award 2020 पर कोरोना वायरस का साया, समारोह टला

फिल्मी दुनिया के सबसे बड़े आयोजन आईफा अवार्ड (International Indian Film Academy Awards) का समारोह कोरोना वायरस (Corona Virus) के खतरे को देखते हुए फिलहाल स्थगित कर दिया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 06 Mar 2020, 06:12:18 PM
IIFA, Corona Virus

आईफा अवार्ड (Photo Credit: फोटो- Instagram)

नई दिल्‍ली:

फिल्मी दुनिया के सबसे बड़े आयोजन आईफा अवार्ड (International Indian Film Academy Awards) का समारोह कोरोना वायरस (Corona Virus) के खतरे को देखते हुए फिलहाल स्थगित कर दिया गया है. मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में होने वाले आईफा अवॉर्ड्स 2020 (IIFA 2020) के अधिकारियों ने अभी नई तारीखों की घोषणा नहीं की है. मध्यप्रदेश की व्यावसायिक नगरी इंदौर में मार्च में तीन दिवसीय आईफा अवार्ड (IIFA Awards) समारोह होने जा रहा था. मुंबई के अलावा IIFA के सारे आयोजन देश से बाहर हुए हैं. मुंबई के बाद इंदौर ही वह दूसरा स्थान है, जहां यह आयोजन होने वाला है.

यह भी पढ़ें : पाकिस्‍तान के इशारे पर नाच रहे थे दिल्‍ली के दंगाई! 2016 में ही हो गई थी हिंसा फैलाने की साजिश

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए दुनिया भर में कई बड़े इवेंट कैंसल करने की जरूरत आन पड़ी है. बड़ी बात यह है कि आईफा अवॉर्ड्स (IIFA Awards 2020) को अनिश्चितकाल के लिए कैंसल (IIFA2020 Postponed) किया गया है.

एक आधिकारिक बयान में अवॉर्ड कमेटी ने साफ किया है कि कोरोना वायरस के चलते यह अवॉर्ड अब तय तारीख पर नहीं होंगे. कोरोना वायरस (COVID-19) के बढ़ते खतरे को देखते हुए जनरल कमेटी, फिल्‍म इंडस्‍ट्री के लोगों और मध्‍यप्रदेश सरकार से सलाह करने के बाद आईफा 2020 अवॉर्ड्स को कैंसल करने का फैसला किया गया है.

आईफा की ओर से कहा गया है कि समारोह की नई डेट और जानकारी जल्‍द ही बताई जाएगी. हम इस स्‍थगन के चलते माफी मांगते हैं और उम्‍मीद करते हैं कि आप समय की संवेदनशीलता को समझेंगे. दो दिन पहले ही मुंबई में कार्तिक आर्यन, कटरीना कैफ और दिया मिर्जा ने आईफा अवॉर्ड्स की तारीख और बाकी जानकारी के लिए मुंबई में प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी.

यह भी पढ़ें: PHOTO: Instagarm पर आते ही छा गईं करीना कपूर खान

कोरोना वायरस (Corona Virus) के डर से मनोरंजन की दुनिया भी अब अछूती नहीं रही. दुनियाभर में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण को देखते हुए कई सितारों ने अपनी फिल्मों की शूटिंग को रीशेड्यूल कराने के अलावा, कई शहरों की यात्राओं और फिल्मों के प्रमोशन को भी रद्द कर दिया है. खबरों के मुताबिक कोरोना वायरस के कारण दुनियाभर की फिल्म इंडस्ट्री को 500 करोड़ डॉलर के घाटे का सामना करना पड़ रहा है.

First Published : 06 Mar 2020, 01:35:00 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.