logo-image

Why I killed Gandhi मूवी को लेकर मचा बवाल, कांग्रेस ने इस चीज़ की कर डाली महाराष्ट्र सीएम से मांग

उनका ये कहना है कि Why I killed Gandhi' मूवी को राज्य के साथ-साथ ओटीटी के प्लेटफार्म में भी बैन कर दिया जाए.

Updated on: 24 Jan 2022, 05:10 PM

New Delhi:

'Why I killed Gandhi' फिल्म को लेकर अब एक नया मोड़ सामने आया है. कांग्रेस ने महारष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे( Uddhav Thackrey) से इस मूवी को लेकर बिनती की है. उनका ये कहना है कि Why I killed Gandhi' मूवी को राज्य के साथ-साथ ओटीटी के प्लेटफार्म में भी बैन कर दिया जाए. कुछ दिन पहले  एनसीपी के नेता और महाराष्ट्र सरकार के मंत्री जितेन्द्र अव्हाण (Jitendra Avahan) ने 'Why i killed Gandhi' में नाथूराम गोडसे (Nathuram Godse) की भूमिका निभाने वाले अमोल कोल्हे (Amol Kolhe) पर निशाना साधा था.

यह भी पढ़ें- Why i killed Gandhi में नाथूराम गोडसे का किरदार निभाने वाले NCP सांसद अमोल कोल्हे को लेकर सियासत गर्म

सोशल मीडिया पर 2 मिनट से ज्यादा के ट्रेलर ने सोशल मीडिया में खूब सुर्खियां बटोरी है. इस फिल्म के ट्रेलर में एनसीपी नेता गांधी की हत्या को सही ठहराते हुए अदालत में बयान दे रहे हैं. महाराष्ट्र सरकार के मंत्री जितेन्द्र अव्हाण ने कहा कि अमोल कोल्हे को यह भूमिका नहीं करनी चाहिए थी. इसके अलावा जितेन्द्र अव्हाण ने नाथूराम गोडसे को पहला आतंकवादी भी कह दिया.

इस फिल्म के निर्माताओं के अनुसार यह फिल्म गांधी हत्या के मुकदमे के दौरान गोडसे द्वारा दिए गए कानूनी बयान का चित्रण करना है और इसका उद्देश्य 20 वीं शताब्दी के भारत के इतिहास को अलग से देखने की झलक है. हालांकि अमोल कोल्हे को कांग्रेस पार्टी की तरफ से समर्थन मिला है. महाराष्ट्र सरकार में मंत्री असलम शेख का कहना है कि अमोल कोल्हे एक कलाकार हैं और उन्हें जैसा रोल मिलेगा वो वही करेंगे. 

यह भी पढ़ें- साउथ फिल्मों को तारीफों से सींचा और बॉलीवुड को लपेट कर खींचा, Kangana Ranaut ने क्या कह डाला