News Nation Logo

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मुबंई में 'इंदु सरकार' का शो रोका

ठाणे जिले के अध्यक्ष मनोज शिंदे के नेतृत्व में कार्यकर्ता कोरुम मॉल के आइनॉक्स सिनेमा के अंदर घुस गए और भंडारकर और उनकी फिल्म की निंदा करते हुए नारेबाजी करने लगे।

IANS | Edited By : Sunita Mishra | Updated on: 28 Jul 2017, 02:53:43 PM
कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मुबंई में 'इंदु सरकार' का शो रोका

नई दिल्ली:  

निर्देशक मधुर भंडारकर की फिल्म 'इंदु सरकार' का विरोध कर रहे कांग्रेस कार्यकताओं ने शुक्रवार को मुबंई के ठाणे में एक मल्टीप्लेक्स में फिल्म का मैटिनी शो रोक दिया।

ठाणे जिले के अध्यक्ष मनोज शिंदे के नेतृत्व में कार्यकर्ता कोरुम मॉल के आइनॉक्स सिनेमा के अंदर घुस गए और भंडारकर और उनकी फिल्म की निंदा करते हुए नारेबाजी करने लगे।

उत्तेजित कार्यकर्ताओं ने महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार और केंद्र के खिलाफ भी नारे लगाते हुए पर्दे के पास के मंच पर भी चढ़ने की कोशिश की।

शिंदे ने बाद में मीडियाकर्मियों को बताया, 'यह हमारी पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की छवि को जानबूझकर बदनाम करने की कोशिश है, जिन्होंने देश के लिए बहुत योगदान दिया है। हम फिल्म की स्क्रीनिंग नहीं होने देंगे।'

उन्होंने भंडारकर पर निशाना साधते हुए कहा कि वह इस बात से निराश हैं कि एक महाराष्ट्रियन होते हुए भी उन्होंने फिल्म बनाने का फैसला किया। उन लोगों ने थिएटर प्रबंधन को शो जारी रखने पर परिणाम भुगतने की भी धमकी दी।

और पढ़ें: मूवी रिव्यू: 'इंदु सरकार' का इमरजेंसी पर करारा प्रहार, लेकिन 'पेज 3' वाला नहीं दिखा दम

सिनेमाघर ने फिर शो को रद्द करने का फैसला किया और दर्शकों को टिकट के पैसे वापस कर दिए।

इससे पहले इस महीने की शुरुआत में महाराष्ट्र में विपक्ष के कांग्रेस नेता राधाकृष्णन विखे-पाटिल और मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष ने फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से हस्तक्षेप करने की मांग की थी।

उन लोगों ने यह भी कहा कि अगर फिल्म में प्रमुख कांग्रेस नेताओं की छवि को बदनाम करने के लिए ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ किया पाया गया तो वे सड़कों पर उतर आएंगे।

और पढ़ें: पहलाज निहलानी बोले- पद छोड़ने के लिए कहा जाएगा तो छोड़ दूंगा

सर्वोच्च न्यायालय द्वारा गुरुवार को फिल्म रिलीज करने की अनुमति मिलने के बाद शुक्रवार को यह रिलीज हो गई।

फिल्म में 1975-1977 के आपातकाल पर आधारित हैं। फिल्म के चरित्र दिवंगत प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और उनके बेटे संजय गांधी से प्रेरित हैं।

फिल्म में कीर्ति कुलहरी, नील नितिन मुकेश, तोता रॉय चौधरी, अनुपम खेर और सुप्रिया विनोद जैसे कलाकारों ने काम किया है।

First Published : 28 Jul 2017, 02:51:22 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.