logo-image
लोकसभा चुनाव

Dinesh Phadnis Passes Away: CID के 'फ्रेडरिक्स' उर्फ दिनेश फडनीस का हुआ निधन, इस वजह से गई जान

CID Actor Dinesh Phadnis death: 'सीआईडी' एक्टर दिनेश फडनीस का 57 साल की उम्र में 5 दिसंबर को निधन हो गया. इस खबर की पुष्टि उनके को-स्टार दयानंद शेट्टी ने की है.

Updated on: 05 Dec 2023, 04:02 PM

New Delhi:

Dinesh Phadnis dies at 57: टेलीविजन के सबसे पॉपुलर शो सीआईडी (CID) में फ्रेडरिक्स की भूमिका निभाने के लिए पॉपुलर एक्टक दिनेश फडनीस निधन हो गया है. बता दें कि, एक्टर का मंगलवार को 57 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है. शो में दया की भूमिका निभाने वाले उनके सीआईडी को-एक्टर दयानंद शेट्टी ने उनकी मौत की खबर की पुष्टि की है. मीडिया को उन्होंने कहा,"दिनेश ने रात 12.08 बजे अंतिम सांस ली." अभिनेता की उम्र 57 वर्ष थी और उनका मुंबई के तुंगा अस्पताल में इलाज चल रहा था.वह वेंटिलेटर सपोर्ट पर थे. वह सीरीअस लिवर प्रॉबलम पीड़ित थे. आज उनके निधन पर पूरी टेलिविजन इंडस्ट्री शोक मना रही है. 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिनेश फडनीस का निधन 5 दिसंबर को सुबह 12:08 बजे मुंबई के तुंगा अस्पताल में हुआ. उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था और उन्हें कल रात वेंटिलेटर से हटा दिया गया था. 

1 दिसंबर को हुए थे अस्पताल में भर्ती
दिनेश फड़नीस को 1 दिसंबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. दयानंद शेट्टी, जिन्होंने 'सीआईडी' में दिनेश के साथ स्क्रीन स्पेस शेयर किया था. तब से एक्टर की हेल्थ के बारे में अपडेट शेयर रहे थे. अलग-अलग मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 57 साल के एक्टर को मुंबई के तुंगा अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उनका इलाज चल रहा था. 

यह भी पढ़ें - Dunki Trailer Out: पांच दोस्तों का एक है सपना, विदेश है जाना, देखें SRK की अगली फिल्म का ट्रेलर 

दिनेश फड़नीस के बारे में 
दिनेश फडनीस को 'सीआईडी' में फ्रेडरिक्स के किरदार के लिए पहचान मिली. उन्होंने इस शो को लगभग दो दशक समर्पित किए, जिसको लीड  एसीपी प्रद्युम्न के रूप में अभिनेता शिवाजी साटम ने किया था. 'सीआईडी' 1998 में प्रसारित हुआ और भारत की सबसे लंबे समय तक चलने वाली टेलीविजन सीरीज में से एक रहा है. 'सीआईडी' में अपनी भूमिका के अलावा, दिनेश फडनीस ने लोकप्रिय टीवी शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में एक कैमियो भूमिका निभाई है.