logo-image

इन फिल्मों में मनाया गया क्रिसमस का त्योहार, क्या आपने नोटिस किया?

क्रिसमस (Christmas 2021) का त्योहार आने को है. इस खास मौके पर हम आपको उन फिल्मों के बारे में बताएंगे, जिनमें क्रिसमस सेलिब्रेट किया गया.

Updated on: 22 Dec 2021, 07:37 PM

नई दिल्ली:

क्रिसमस  (Christmas 2021) का त्योहार बस आने ही वाला है. इसकी रौनक अभी से ही बाज़ारों में दिखने लगी है. हर तरफ लाइट्स, सजावट के सामानों से दुकानें सजी हुई हैं. वहीं, खरीददारों की भीड़ भी बाज़ार में बढ़ने लगी है. अगर आप भी खरीदी करने बाज़ार पहुंचे हैं, तो आपने भी ये सब देखा ही होगा. ऐसे में आज हम इन पर बात नहीं करेंगे, बल्कि आपको उन फिल्मों के बारे में बताएंगे, जिनमें क्रिसमस (Christmas 2021) सेलिब्रेट किया गया. अब आप सोच रहे होंगे कि ये जानना जरूरी क्यों तो बता दें कि अमूमन फिल्मों में गणेश चतुर्थी, होली या दिवाली का त्योहार तो देखने को मिल ही जाता है, लेकिन क्रिसमस (Christmas 2021) बहुत कम देखने को मिलता है. ऐसे में आज हम आपको इन फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं. तो चलिए देर किस बात की, शुरू करते हैं.

यह भी पढ़ें- शाहिद के बाद अब कार्तिक आर्यन बने क्रिक्रेटर, इस फिल्म में आ रहे नज़र!

अनाड़ी (Anaari) 
साल 1959 में आई फिल्म 'अनाड़ी' में लेजेंड एक्टर राज कपूर, नूतन, ललिता पवार और मोतीलाल लीड रोल में थे. ऋषिकेश मुखर्जी के निर्देशन में बनी इस फिल्म की कास्ट ने क्रिसमस और न्यू ईयर दोनों ही सेलिब्रेट किया था. 

जूली (Juliee) 
ये फिल्म एक एंग्लो इंडियन फैमिली की कहानी बयां करती है. जहां इंटर-कास्ट मैरिज, शादी से पहले शारीरिक संबंध और प्रेग्नेंसी को टैबू माना जाता है. फिल्म में ये फैमिली क्रिसमस सेलिब्रेट करती दिखाई देती है. 

शानदार (Shandaar)
1974 में आई फिल्म 'शानदार' में संजीव कुमार, शर्मिला टैगोर और विनोद मेहरा लीड रोल में थे. इस फिल्म में अंग्रेजी सॉन्ग 'जिंगल बेल' का हिंदी वर्ज़न 'आता है आता है' फिल्माया गया है. जिस दौरान वे क्रिसमस सेलिब्रेट करते दिखाई देते हैं. 

एक मैं और एक तू (Ek Mai Aur Ek Tu)
इस फिल्म में करीना कपूर खान और इमरान खान ने लीड रोल प्ले किया था. जहां बेबो एक हेयर स्टाइलिस्ट होती हैं. जबकि इमरान आर्किटेक्ट का रोल प्ले करते हैं, जो वेगस में बेघर हो जाते हैं. इन दोनों की मुलाकात क्रिसमस की शाम होती है. 

2 स्टेट्स (2 States)
अभिषेक वर्मन के डायरेक्शन में बनी फिल्म '2 स्टेट्स' में अर्जुन कपूर और आलिया भट्ट ने स्क्रीन शेयर किया है. जहां अर्जुन ने पंजाबी मुंडे का रोल निभाया था. वहीं आलिया एक तमिल लड़की बनी थी. यहां कॉलेज रोमांस को दिखाया गया है. दोनों इस दौरान क्रिसमस सेलिब्रेट करते दिखाई दिए थे.

दिलवाले (Dilwale)
फिल्म 'दिलवाले' में शाहरुख और वरुण ने भाई-भाई का किरदार निभाया था. वहीं काजोल और कृति सेनन दो बहनें थी. सभी क्रिसमस के मौके पर चर्च जाते हैं, जहां उन सब की मुलाकात होती है. इसी दौरान फिल्म में क्रिसमस सेलिब्रेशन दिखाया गया है.