logo-image

परमवीर चक्र विजेता की बोयोपिक बनाएंगी चित्रांगदा सिंह

चित्रांगदा सिंह ने अब अविश्वसनीय बहादुरी की एक और प्रेरणादायक कहानी पर फिल्म बनाने का अधिकार प्राप्त कर लिया है.

Updated on: 30 Jul 2022, 08:48 PM

highlights

  • सूबेदार योगेंद्र यादव भारत के वह वीर सपूत हैं
  • पराक्रम से भरी प्रेरणादायक कहानियों पर बनी फिल्में पसंद आई
  • परमवीर चक्र हासिल करने वाले पहले शख्स हैं

 

 

:

चित्रांगदा सिंह ने अब अविश्वसनीय बहादुरी की एक और प्रेरणादायक कहानी पर फिल्म बनाने का अधिकार प्राप्त कर लिया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, उन्हें परम वीर चक्र विजेता सूबेदार योगेंद्र यादव पर फिल्म बनाने के राइट्स मिल गए हैं. दर्शकों को हमेशा ही देश के वीर जवानों की साहस और पराक्रम से भरी प्रेरणादायक कहानियों पर बनी फिल्में पसंद आई हैं. इसका ताजा उदाहरण फिल्म ‘शेरशाह’ है.वह देश के इतिहास में परम वीर चक्र के तीन एकमात्र जीवित प्राप्तकर्ताओं में से एक हैं.

कौन थे सुबेदार योगेंद्र यादव

सूबेदार योगेंद्र यादव भारत के वह वीर सपूत हैं, जिन्होंने कारगिल युद्ध में पाकिस्तानी फौज के दांत खट्टे कर दिए थे. उन्होंने युद्ध मैदान में अदम्य साहस का परिचय देते हुए पाकिस्तानी फौज को न सिर्फ पीछे हटने पर मजबूर कर दिया था, बल्कि अपने साथियों को आने वाले खतरे से आगाह भी किया था. वे 19 साल की आयु में परमवीर चक्र प्राप्त करने वाले अब तक के सबसे कम उम्र के सैनिक हैं.बता दें सुबेदार योगेंद्र यादव ने कारगिल वॉर की लड़ाई लड़ी थी और अब तक 19 साल की सबसे कम उम्र में परमवीर चक्र हासिल करने वाले पहले शख्स हैं. 

चित्रांगदा सिंह कहती हैं, 'मैं उन रियल हीरोज की कहानियां सुनाने के लिए बहुत उत्साहित हूं, जिन्हें कई बार भुला दिया जाता है फिर भले ही वे अभी भी हमारे बीच क्यों न मौजूद हो. हमें उनके सफर को ग्लोरिफाई करने की जरूरत है. यह वही करने की एक और कोशिश होगी जो मैंने सूरमा के साथ ट्राई किया था.