News Nation Logo

चिंतन रच को क्लास में पहली बार कैमरे का सामना करना चुनौतीपूर्ण लगा

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 25 Jan 2023, 02:20:01 PM
Chintan Rachchh

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

मुंबई:   पेशे से एक इंजीनियर और एक कवि, चिंतन रच, आगामी वेब श्रृंखला क्लास के साथ अपने अभिनय की शुरूआत करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं, जो स्पेनिश नाटक एलीट का भारतीय रूपांतरण है।

चिंतन ने इसमें फारूक मंजूर की भूमिका निभाने और पहली बार कैमरे का सामना करने के अपने अनुभव के बारे में बात की।

उन्होंने कहा, मुझे कैमरे पर अभिनय का कोई पूर्व अनुभव नहीं था। अन्य सभी अभिनेताओं को पहले किसी न किसी तरह का अनुभव था, अगर अभिनय में नहीं तो कम से कम जीवन में। मुझे अपनी ऊर्जा प्राप्त करने की आवश्यकता थी। मेरा चरित्र, फारूक, अधिक आंतरिक माना जाता है। इसलिए मैंने कम प्रोजेक्ट करने और अधिक महसूस करने की कोशिश की।

यह याद करते हुए कि उन्होंने थिएटर के साथ अपनी अभिनय यात्रा कैसे शुरू की, साझा किया, जब मैंने कक्षा 9 में थिएटर के साथ शुरूआत की, तो मैंने हर बार प्रदर्शन करते समय खुद को मुक्त महसूस किया। मुझे लगता है कि जब वह इतनी कम उम्र में प्रदर्शन करना शुरू करता है तो यह एक व्यक्ति की दूसरी प्रकृति बन जाती है। खुद को अभिव्यक्त करने का एक तरीका मिल गया। एक व्यक्ति के रूप में, इसने मुझे पहले की तुलना में थोड़ा अधिक सहज बना दिया।

उन्होंने आगे कहा, ईमानदारी से, मुझे लगता है कि एक कलाकार से ज्यादा मैं एक व्यक्ति के रूप में खुद के साथ अधिक सहज हूं। और मुझे लगता है कि संघर्ष मेरे साथ रहने के लिए बाध्य है। इसलिए मैं इस तथ्य पर ²ढ़ता से विश्वास करता हूं कि मंच मेरी जन्मभूमि है और सेट मेरी कर्मभूमि है।

क्लास की स्ट्रीमिंग नेटफ्लिक्स पर होगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 25 Jan 2023, 02:20:01 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.