logo-image

Children’s Day Special : इन कलाकारों ने बेहद कम उम्र में फिल्मों में शुरू कर दिया था काम

देशभर में आज बाल दिवस (Children’s Day) मनाया जा रहा है. बाल दिवस भारत के पहले प्रधान मंत्री जवाहरलाल नेहरू की जयंती का प्रतीक है, जो बच्चों को बहुत प्यार करते थे.

Updated on: 14 Nov 2022, 09:05 AM

नई दिल्ली :

देशभर में आज बाल दिवस (Children’s Day) मनाया जा रहा है. बाल दिवस भारत के पहले प्रधान मंत्री जवाहरलाल नेहरू की जयंती का प्रतीक है, जो बच्चों को बहुत प्यार करते थे. इस दिन को हर कोई बड़ी धूमधाम के साथ सेलिब्रेट करता है चाहे कोई बड़ा स्टार ही क्यों ना हो. बॉलीवुड की बात करें तो 80 और 90 के दशक में कई पॉपुलर चाइल्ड एक्टर्स थे, जिन्होंने फिल्मों में अपने मासूम लेकिन दमदार एक्टिंग से प्रशंसकों को प्रभावित किया. तो चलिए बाल दिवस 2022 के अवसर पर जानते हैं, जिन्होंने असल में बाल कलाकार के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी.

आलिया भट्ट

आलिया भट्ट को पहली बार प्रीति जिंटा और अक्षय कुमार-स्टारर संघर्ष (1999) में दिखाया गया था. उन्होंने फिल्म में प्रीति के बचपन का किरदार निभाया था. अब, वो बॉलीवुड में पॉपुलर एक्ट्रेसेस में से एक हैं और उन्होंने खुद को साबित कर दिया है. उन्होंने कई सारी फिल्मों में अपनी एक्टिंग का दम दिखाया है, जिसमें फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी, उड़ता पंजाब, राजी, ब्रह्मास्त्र का नाम शामिल है. 

शाहीद कपूर

शाहिद कपूर ने बॉलीवुड में फिल्म इश्क विश्क (2003) से डेब्यू किया था. हालांकि, बहुत से लोग नहीं जानते हैं कि उन्हें कॉमप्लान के एक लोकप्रिय विज्ञापन में एक शिकायत करने वाले लड़के के रूप में देखा गया था, जिसमें उनके साथ एक्ट्रेस आयशा टाकिया भी उस विज्ञापन का हिस्सा थीं. हालांकि शाहिद अब भी फिल्मों अपनी एक्टिंग से लोगों को प्रभावित कर रहे हैं. लेकिन आयशा फिल्मों से दूर हैं.  

ऋतिक रोशन 

ऋतिक रोशन ने फिल्म भगवान दादा में एक बच्चे के रूप में गोविंदा की भूमिका निभाई थी. उन्होंने फिल्म में अपने अभिनय से सभी को प्रभावित किया था. उन्होंने कोई मिल गया, क्रिश, धूम 2, जोधा अकबर जैसी फिल्मों के साथ कई दिल जीते हैं.