logo-image
लोकसभा चुनाव

Chandu Champion Trailer: पहली बार एक्शन मोड में कार्तिक आर्यन, ट्रेलर में मिलेगा ताबड़तोड़ फाइट का मजा

कबीर खान के डायरेक्शन में बनी चंदू चैंपियन का ट्रेलर आपके रोंगटे खड़े कर देगा. फिल्म में कार्तिक आर्यन जाबांज पैरालंपिक तैराक मुरलीकांत पेटकर का रोल निभा रहे हैं.

Updated on: 18 May 2024, 09:56 PM

नई दिल्ली:

Chandu Champion Trailer: आख़िरकार इंतज़ार ख़त्म हुआ और कार्तिक आर्यन की चंदू चैंपियन का ट्रेलर रिलीज हो गया है. फिल्म को लेकर लंबे समय से सस्पेंस बना हुआ था.  साजिद नाडियाडवाला के प्रोडक्शन तले इस बनी फिल्म में कार्तिक आर्यन पहली बार एक्शन-अवतार में नजर आ रहे हैं. कबीर खान का डायरेक्शन और कार्तिक आर्यन का डेडिकेशन दिल जीत लेने वाला है. फिल्म के लिए कार्तिक ने जबरदस्त ट्रांसफॉर्मेशन किया है. मुंबई में एक इवेंट में चंदू चैंपियन का ट्रेलर लॉन्च किया गया था. ट्रेलर देखकर ही आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे.

मुरलीकांत पेटकर बने कार्तिक
फिल्म में कार्तिक आर्यन एक जाबांज पैरालंपिक तैराक मुरलीकांत पेटकर का किरदार निभा रहे हैं. उनकी अदाकारी ने इस रोल में जान फूंक दी है. ये फिल्म कार्तिक आर्यन के करियर में मील का पत्थर साबित होने वाली है. ट्रेलर में कार्तिक आर्यन मुरलीकांत बने हैं जो अपने दिल में ओलंपिक में शामिल होकर देश के लिए मेडल जीतने का जुनून रखते हैं. वो बचपन से ही खुद को चैंपियन कहता था जिसके लिए लोग मजाक उड़ाते थे. इस तरह उसका नाम चंदू चैंपियन पड़ गया. 

कार्तिक आर्यन के कई रूप
चैंपियन बनने और ओलंपिक में जाने के लिए फिर मुरलीकांत देश की सेना में भर्ती हो जाता है. यहां उसे देश के लिए जान की बाजी लगानी पड़ती है. युद्ध में नौ गोली खाने के बावजूद उसका जुनून बरकरार रहता है. ट्रेलर में कार्तिक आर्यन एक सैनिक, मुक्केबाज और पहलवान की भूमिका निभाते दिख रहे हैं. उनके लुक्स, बॉडीलैंग्वेज, सिक्स-पैक एब्स से लेकर चेहरे पर गुस्सा और मासूमियत साफ झलकती है. चंदू चैंपियन का ट्रेलर एक सिनेमाई जादू जैसा लगता है.

कौन हैं मुरलीकांत पेटकर
चंदू चैंपियन भारत के पहले पैरालंपिक तैराक मुरलीकांत पेटकर के जीवन पर आधारित है. पेटकर ने 1970 के राष्ट्रमंडल खेलों और 1972 के जर्मनी के पैरालिंपिक में देश को गौरव दिलाया था. अपने शरीर में गोली लगने के बावजूद उन्होंने मुक्केबाजी में जीत हासिल की थी. चंदू चैंपियन 14 जून, 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है.