logo-image

एक विलेन रिटर्न्स के सस्पेंस और हॉट सीन पर चली सेंसर बोर्ड की कैची, फिल्म को लग सकता है चूना

एक विलेन रिटर्न्स के निर्माता ने फिल्म में सस्पेंस और हॉट सीन बढ़ा दिए थे, जिससे दर्शक काफी ज्यादा आकर्षित भी हुए थे. लेकिन अब फिल्म के निर्माता के फिल्म के ऊपर सेंसर बोर्ड (Hot Scene Censored) की मार पड़ गई है.

Updated on: 23 Jul 2022, 03:23 PM

नई दिल्ली :

बॉलीवुड इन दिनों पर्दे पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पा रहा है. दर्शक ज्यादातर इन दिनों साउथ फिल्मों को देखना पसंद कर रहे हैं, इसी के चलते हिंदी फिल्म इंडस्ट्री ने थोड़ा अपनी फिल्मों में हॉटनेस और मसाला का तड़का  (Hot Scene) बढ़ाने की छोटी सी कोशिश की थी, लेकिन उनकी यह कोशिश कामयाब नहीं रही हैं. दरअसल, एक विलेन रिटर्न्स के निर्माता ने फिल्म में सस्पेंस और हॉट सीन बढ़ा दिए थे, जिससे दर्शक काफी ज्यादा आकर्षित भी हुए थे. लेकिन अब फिल्म के निर्माता के फिल्म के ऊपर सेंसर बोर्ड (Hot Scene Censored) की मार पड़ गई है. हुआ यूं कि सेंसर बोर्ड ने निर्देशक मोहित सूरी की फिल्म को सेर्टिफिक देने से पहले कुछ आपत्तिजनक सीन्स पर कैंची चला दी है और साथ ही गाली-गलौच भी हटाने को कहा है, जिससे फिल्म को झटका लग सकता है ऐसा कुछ लोगों को मानना है. 

यह भी जानिए -  'शमशेरा' के प्रमोशन में बिजी है वाणी कपूर, नए आउटफिट को लेकर चर्चा में हैं वाणी

आपको बता दें, एक विलेन रिटर्न्स का ट्रेलर देखने के बाद से ही यह अनुमान लग रहा था कि इस फिल्म को ए रेटिंग यानी केवल वयस्कों के लिए प्रमाण पत्र (Hot Scene Censored) दिया जाएगा. लेकिन ऐसा होने पर निर्माताओं को नुकसान होता. खास तौर पर दिशा पाटनी के हॉट सीन ट्रेलर में युवाओं को आकर्षित कर रहे थे और फिल्म की दोनों हीरोइनें दिशा पाटनी और तारा सुतारियां ने हॉट लुक्स में काफी अपीयरेंस और शूट करके फिल्म का महौल बना रखा था.

सेंसर ने फिल्म में कैंची चलाने के साथ इसे यू/ए प्रमाणपत्र जारी किया है. सेंसर ने खास तौर पर दो मुद्दों पर निर्माता का ध्यान दिलाया. एक तो दिशा के हॉट सीन और दूसरा डायलॉग्स में गालियां. इसी के चलते निर्देशक मोहित सूरी फिल्म के उन सीन को हटा सकते हैं. बाकी तो फिल्म के देखने के बाद ही पता चलेगा. हालांकि मनाही होने के बाद तो जहां तक उम्मीद की जा रही है, कि फिल्म से उन सीन को और गालियों को हटा ही दिया जाएगा.