logo-image

कान्स कोविड प्रोटोकॉल : मास्क, टेस्ट अनिवार्य नहीं होगा

कान्स कोविड प्रोटोकॉल : मास्क, टेस्ट अनिवार्य नहीं होगा

Updated on: 04 May 2022, 11:50 AM

लॉस एंजिलस:

कान्स फिल्म फेस्टिवल अपने कोविड स्वास्थ्य और सुरक्षा प्रोटोकॉल में काफी ढील दे रहा है। पिछले साल की तरह इस बार टेस्ट और मास्क अनिवार्य नहीं होगा।

वैराइटी की रिपोर्ट के अनुसार, फिल्मों के वार्षिक उत्सव में उपस्थित लोगों का टेस्ट नहीं होगा, जैसा कि पिछले साल हुआ था, और स्क्रीनिंग और कार्यक्रमों में मास्क अनिवार्य नहीं होगा।

वैराइटी ने विशेष रूप से कान्स के महासचिव फ्रानाओइस डेसरौसेओ के साथ बात की, जो पिछले दो वर्षो से त्योहार के आयोजकों, उत्पादकों और कान्स क्षेत्रीय अधिकारियों के साथ प्रोटोकॉल तैयार कर रहे हैं।

2021 की तुलना में एक बड़ा बदलाव यह है कि स्वास्थ्य पास जिसने सभी उपस्थित लोगों के लिए टीकाकरण, प्रतिरक्षा या परीक्षण के परिणाम का प्रमाण दिखाना अनिवार्य कर दिया था, को 14 मार्च से समाप्त कर दिया गया है।

डेसरौसेओ ने कहा कि फ्रांस में स्वास्थ्य पास अब आवेदन में नहीं है, मेहमानों को पैलैस में प्रवेश करने के लिए टेस्ट या टीकाकरण का प्रमाण नहीं दिखाना होगा।

वैरायटी के अनुसार, कार्यकारी ने कहा कि अधिकांश प्रतिभागियों को वैसे भी टीका लगाया जाएगा, क्योंकि फ्रांस ने गैर-टीकाकरण वाले यात्रियों के लिए देश में प्रवेश करना बहुत जटिल बना दिया है। उन्होंने यह भी बताया कि फ्रांस में लगभग 95 प्रतिशत वयस्क आबादी को पहले ही टीके के दो शॉट मिल चुके हैं।

पेरिस स्थित कार्यकारी ने कहा कि हम पिछले साल की तुलना में बहुत अलग स्थिति में हैं क्योंकि कोविड -19 संक्रमण कम हो रहा है।

29 अप्रैल तक, फ्रांस में कोविड के मामलों में 30 प्रतिशत की गिरावट आई थी, जो इस बात का संकेत है कि संक्रमण की दर धीमी हो रही है। हालांकि, फिल्म समारोह और पुरस्कार शो सुपर-स्प्रेडर कार्यक्रम रहे हैं, जिसमें एसएक्सएसडब्ल्यू, ऑस्कर और ब्रिटिश अकादमी फिल्म पुरस्कार शामिल हैं, जिसके परिणामस्वरूप कोविड के कई मामले सामने आए हैं।

कान्स अपनी 300-वर्ग-मीटर की परीक्षण प्रयोगशाला फिर से स्थापित नहीं करेगा, मेहमान कान्स शहर में स्थित किसी भी प्रयोगशाला में पीसीआर परीक्षण प्राप्त कर सकेंगे, जो पैलेस से पांच मिनट की पैदल दूरी पर है।

डेसरूसेक्स ने कहा कि गैर-फ्रांसीसी नागरिकों से 43 पाउंड ( 45 डॉलर) का शुल्क लिया जाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.