logo-image

RRR ने भारतीय सिनेमा इतिहास में बनाया सबसे बड़ा रिकॉर्ड, किया इतने करोड़ का कलेक्शन

मल्टी स्टारर फिल्म 'आरआरआर' (RRR Starcast) बीते शुक्रवार को पर्दे पर रिलीज हो गई है. फिल्म (RRR Release Date) के लिए फैंस के क्रेज का अंदाजा इसके कलेक्शन से लगाया जा सकता है. जिसने अब तक करोड़ों की कमाई करते हुए सबसे बड़ा रिकॉर्ड कायम कर लिया है.

Updated on: 28 Mar 2022, 03:32 PM

नई दिल्ली:

मोस्ट अवेटेड मल्टी स्टारर फिल्म 'आरआरआर' (RRR Starcast) आखिरकार बीते शुक्रवार को पर्दे पर रिलीज हो गई है. फिल्म (RRR Release Date) के लिए फैंस के क्रेज का अंदाजा इसके कलेक्शन से लगाया जा सकता है. जिसने अब तक करोड़ों की कमाई करते हुए भारतीय सिनेमा इतिहास में एक नया रिकॉर्ड कायम कर दिया है. जिसके बाद से ये फिल्म लगातार चर्चा में बनी हुई है. ऐसे में आज हम आपको 'आरआरआर' के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन (RRR Box Office Collection) के बारे में बताने वाले हैं. जिसे सुनकर हो सकता है आपके होश उड़ जाएं. क्योंकि पहली बार किसी फिल्म (RRR) ने रिलीज के पहले ही दिन में इतनी कमाई की है. 

साउथ सुपरस्टार राम चरण (Ram Charan), जूनियर एनटीआर (Junior NTR), आलिया भट्ट (Alia Bhatt), अजय देवगन (Ajay Devgan) की इस फिल्म ने 'बाहुबली 2' (Bahubali 2) जैसी सुपरहिट फिल्म को भी कमाई के मामले में पछाड़ दिया. वहीं साहो, युद्ध, ठग्स ऑफ हिंदोस्तान, भारत, बाहुबली, प्रेम रतन धन पायो जैसी फिल्में भी कलेक्शन के मामले में पीछे हो गईं हैं. ये फिल्म भारतीय सिनेमाई जगत की सबसे बड़ी ओपनर साबित हुई है. 'आरआरआर' (RRR Collection) ने महज दो दिनों में 300 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है. जिसमें पहले दिन फिल्म ने 208.50 की कमाई की थी. वहीं, दूसरे दिन भी फिल्म ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए 108.50 करोड़ रुपये जोड़े. जिसके बाद अब फिल्म का टोटल कलेक्शन 337 करोड़ हो गया है. यह फिल्म देश की 10 सबसे बड़ी ओपनर फिल्मों में शामिल हो गई है.

अगर बात करें फिल्म की तो इसे इंडस्ट्री के जाने-माने डायरेक्टर एसएस राजामौली (SS Rajamouli) ने डायरेक्ट किया है. जिसे अलग-अलग भाषाओं में रिलीज किया गया है. दर्शकों की तरफ से फिल्म को काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है. वे सोशल मीडिया पर फिल्म को लेकर तरह-तरह के रिएक्शन भी दे रहे हैं. बता दें कि इस फिल्म को अलग-अलग भाषाओं (RRR in Different Languages) में रिलीज किया गया है और हर भाषा में दर्शकों की तरफ से फिल्म को काफी प्यार मिल रहा है. लोगों को फिल्म की स्टोरी लाइन (RRR Story Line) के साथ सिनेमेटोग्राफी भी काफी पसंद आ रही है.