logo-image

मधुर भंडारकर मामले में बंबई हाईकोर्ट ने प्रीति जैन की जमानत अवधि बढ़ाई

निचली अदालत ने 28 अप्रैल को फिल्म निर्देशक मधुर भंडारकर की हत्या की साजिश रचने के आरोप में अभिनेत्री को तीन वर्ष कैद की सजा और 10,000 रुपये का जुर्माना लगाया था।

Updated on: 22 May 2017, 09:30 PM

नई दिल्ली:

बंबई हाईकोर्ट ने फिल्म निर्माता मधुर भंडारकर की हत्या की साजिश रचने के आरोप में मॉडल प्रीति जैन की जमानत अवधि बढ़ा दी है। प्रीति जैन ने सेशन कोर्ट के फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती दी है, जिसे सोमवार को मंजूर कर लिया गया। हाईकोर्ट अब इस मामले पर 7 जून को सुनवाई करेगा।

बता दें निचली अदालत ने 28 अप्रैल को फिल्म निर्देशक मधुर भंडारकर की हत्या की साजिश रचने के आरोप में अभिनेत्री को तीन वर्ष कैद की सजा और 10,000 रुपये का जुर्माना लगाया था।

खबरों की मानें तो बंबई हाईकोर्ट में जैन की अपील और अर्जी पर जस्टिस एमएस कार्णिक की अवकाश कालीन पीठ ने सोमवार को सुनवाई की। अभिनेत्री के वकील सुजीत शेलकर ने कहा, 'निचली अदालत ने अपने आदेश में कहा है कि एफआईआर ठीक से दर्ज नहीं किया गया। अभियोजन पक्ष भी जैन के खिलाफ अपराध की मानसिकता को साबित करने में नाकाम रहा।'

बता दें यह मामला जुलाई 2004 से शुरू हुआ था। जैन ने भंडारकर पर 1999 से कई बार दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था। प्रीति जैन ने कहा कि भंडारकर ने अपनी फिल्मों में लीड रोल देने के बहाने यह काम किया।

और पढ़ें: प्रियंका चोपड़ा की हॉलीवुड फिल्म 'बेवॉच' के इन सीन्स पर चली सेंसर बोर्ड की कैंची दिया 'ए सर्टिफिकेट'

भंडारकर ने सभी आरोपों से इन्कार किया और सुप्रीम कोर्ट ने 2012 में उन्हें दुष्कर्म के आरोप से बरी कर दिया।

दूसरी ओर 2005 में जैन को फिल्म निर्देशक की हत्या की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया।

और पढ़ें: In Pics: 'दीया और बाती हम' की संध्या बींदणी ने दिया बेटे को जन्म