logo-image

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता Ramesh Deo का हुआ निधन

उन्होंने बॉलीवुड में कई शानदार फिल्में दीं और फिल्म उद्योग में अपने अभिनय से नाम कमाया. उनकी पत्नी सीमा देव (Seema Deo) भी जानी मानी अभिनेत्री रही हैं.

Updated on: 02 Feb 2022, 11:03 PM

नई दिल्ली:

सिनेमा जगत से एक दुखद खबर सामने आई है. हिंदी और मराठी फिल्म उद्योग के दिग्गज अभिनेता रमेश देव का बुधवार को 93 वर्ष की आयु में निधन हो गया. दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया, उनके बेटे अभिनय देव ने समाचार एजेंसी पीटीआई को इस बात की जानकारी दी. अभिनेता रमेश देव ने मराठी फिल्मों से लेकर कई बॉलीवुड फिल्मों में अभिनय किया था.उन्होंने बॉलीवुड में कई शानदार फिल्में दीं और फिल्म उद्योग में अपने अभिनय से नाम कमाया. उनकी पत्नी सीमा देव (Seema Deo) भी जानी मानी अभिनेत्री रही हैं. मशहूर एक्टर अंजिक्य देव और फिल्म निर्देशक अभिनय देव उनके बेटे हैं. अपने कई यादगार किरदारों के लिए और उनकी मशहूर गानों के लिए रमेश देव जाने जाते हैं. उनकी मौत से सिनेमा जगत ने एक दिग्गज एक्टर को खो दिया है.

अभिनेता रमेश देव ने अपने लंबे फिल्मी करियर में सोने पर सुहागा, आजाद देश के गुलाम, कुदरत का कानून, इलजाम, पत्थर दिल, हम नौजवान, कर्मयुद्ध, मैं आवार हूं, आखिरी दांव, प्रेम नगर, कोरा कागज, जैसी कई फिल्मों में शानदार अभिनय किया।रमेश देव और सीमा देव ने साल 1962 में आई फिल्म 'वरदक्षिणा' में साथ काम किया और इस फिल्म के बाद दोनों ने एक दूसरे से शादी करने का फैसला किया.

यह भी पढ़ें :Kapil Sharma ने कराया बेटे Trishaan का फर्स्ट photoshoot

 रमेश देव का डेब्यू 1951 में आई मराठी फिल्म पाटलाची पोर के साथ हुआ थाl उनकी पहली हिंदी फिल्म आरती थीl यह फिल्म 1962 में आई थी.