logo-image

बॉलीवुड में महिलाएं कमाएंगी 2000 करोड़, रिलीज को तैयार हैं ये फिल्में

आने वाले समय में भी कई बॉलीवुड फिल्में रिलीज को तैयार हैं जिन्हें देखकर आप भी कह उठेंगे कि महिलाएं (Women Centric Movies) किसी से कम नहीं

Updated on: 08 Mar 2022, 11:13 AM

नई दिल्ली:

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस (International Women's Day) हर साल 8 मार्च को दुनियाभर में खास अंदाज में सेलिब्रेट किया जाता है. गुजरे जमाने के मुकाबले अब बॉलीवुड में भी महिलाओं की छवि अबला नारी की नहीं रही है. हाल ही में रिलीज हुई कई फिल्में महिलाकेंद्रित थीं और महिला सशक्तिकरण को लेकर खास मैसेज देती नजर आईं. फिल्म 'रश्मि रॉकेट' हो या फिर 'गंगूबाई काठियावाड़ी' सभी में महिलाओं की एक ऐसी छवि दिखाई गई जो बिल्कुल अलग थी. इन फिल्मों को दर्शकों ने भी खूब पसंद किया है. वहीं आने वाले समय में भी कई बॉलीवुड फिल्में रिलीज को तैयार हैं जिन्हें देखकर आप भी कह उठेंगे कि महिलाएं किसी से कम नहीं. उम्मीद है कि ये फिल्में बॉक्स ऑफिस पर 2000 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर सकती हैं.

यह भी पढ़ें: International Women's Day पर जरूर देखिए महिला सशक्तिकरण पर बनी ये 5 फिल्में

धाकड़

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) का नाम उन एक्ट्रेसेस में से एक है जो कि महिला प्रधान फिल्मों में ही काम करना पसंद करती हैं और अपने दम पर फिल्म की खूब कमाई भी करवाती हैं. 'क्वीन', 'मणिकर्णिका' और 'थलाइवी' जैसी कई महिला प्रधान फिल्मों में नजर आ चुकीं कंगना अब फिल्म 'धाकड़' (Dhaakad) में एजेंट अग्नि के किरदार में नजर आएंगी. फिल्म में कंगना का एक्शन अवतार देखने के लिए दर्शक भी बेताब हैं. धाकड़ 27 मई को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है.

तेजस

फिल्म धाकड़ के बाद कंगना पायलट का किरदार निभाती दिखाई देंगी. कंगना की नए अवतार वाली फिल्म तेजस का निर्देशन सर्वेश मेवाड़ा कर रहे हैं और रॉनी स्क्रूवाला इसको प्रोड्यूस करेंगे. 'तेजस' (Tejas) के लिए कंगना रनौत (Kangana Ranaut) को ट्रेनिंग भी लेनी पड़ी. जिसके लिए प्रोफेशनल ट्रेनर हायर किए गए थे. फिल्म इस साल रिलीज हो सकती है.

जलसा

विद्या बालन और शेफाली शाह की फिल्म 'जलसा' भी महिला केंद्रित फिल्मों में से एक होने वाली है. फिल्म में विद्या न्यूज एंकर के किरदार में हैं, वहीं शेफाली उनकी कुक बनी हैं. रोंगटे खड़े कर देने वाली यह फिल्म 18 मार्च को अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हो रही है. फिल्म के पोस्टर और टीजर दर्शकों को पसंद आए हैं.

चकदा एक्सप्रेस

अनुष्का शर्मा एक लंबे ब्रेक के बाद जल्द ही फिल्म 'चकदा एक्सप्रेस' में दिखेंगी. फिल्म की कहानी महिला क्रिकेटर झूलन गोस्वामी के जीवन पर आधारित है. फिल्म में वो झूलन से जुड़ी वो बातें दिखाई गई हैं, जिन्होंने उनके जीवन और महिला क्रिकेट को एक नया आयाम दिया है. फिल्म 'चकदा एक्सप्रेस' नेटफ्लिक्स पर रिलीज की जाएगी.

शाबाश मिठू

श्रीजीत मुखर्जी के निर्देशन में बनी 'शाबाश मिठू' में तापसी पन्नू भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज के किरदार में नजर आने वाली हैं. फिल्म की कहानी मिताली राज के जीवन पर आधारित है. फिल्म इस साल रिलीज के लिए तैयार है. मिताली राज टेस्ट मैच में दोहरा शतक बनाने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेटर हैं.