logo-image

Year Ender 2018: श्रीदेवी के अलावा साल 2018 में इन सितारों ने भी दुनिया को कहा अलविदा

ये साल बॉलीवुड स्टार्स के लिए कुछ खास नहीं रहा. ऐसे कई दिग्गज कलाकर थे जिन्होंने बड़ी जल्दी ही इस दुनिया को अलविदा कह दिया.

Updated on: 22 Dec 2018, 12:54 PM

नई दिल्ली:

साल 2018 खत्म होने वाला है. ये साल बॉलीवुड स्टार्स के लिए कुछ खास नहीं रहा. ऐसे कई दिग्गज कलाकर थे जिन्होंने बड़ी जल्दी ही इस दुनिया को अलविदा कह दिया. इनकी मौत से पूरी दुनिया हतप्रभ रह गई. किसी भी सिने प्रेमी के लिए इनकी मौत की खबर किसी अचंभे से कम नहीं थी. आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ दिग्गज स्टार्स के बारे में जिनके लिए साल 2018 आखिरी रहा..

श्रीदेवी- बॉलीवुड की चांदनी दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी की मौत 24 फरवरी 2018 को हुई. उनकी मौत की खबर ने पूरे बॉलीवुड में शोक की लहर दौड गई. 54 वर्षीय अभिनेत्री की मौत दुबई के एक होटल में बाथटब में डूबने से हुई थी. श्रीदेवी, मोहित मारवाह की शादी में गई थीं.श्री देवी ने चार वर्ष की आयु से ही मनोरंजन की दुनिया में कदम रख लिया था. उन्होंने तमिल, तेलुगू, कन्नड़, मलयालम और हिंदी फिल्म-उद्योग में अपने अभिनय के जलवे बिखेरे.

रीता भादुडी- फिल्म और टीवी में अक्सर मां के किरदार में नजर आने वाली दिग्गज अभिनेत्री रीता भादुडी ने 17 जुलाई को दुनिया को अलविदा कह दिया. वह काफी लंबे समय से किडनी की बीमारी से पीड़ित थीं. उन्होंने कभी हां कभी ना, सावन को आने दो, निमकी मुखिया, छोटी बहू में काम किया था.

मोहम्मद अजीज- बॉलीवुड फिल्मों के मशहूर प्लेबैक सिंगर मोहम्मद अजीज ने 64 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया. उनकी मौत हार्ट की वजह से हुई. मोहम्मद अजीज ने अमिताब बच्चन की फिल्म 'मर्द' में 'मैं मर्द तांगे वाला' गाकर पहचान हासिल की थी. इसके अलावा उन्होंने 'लाल दुपट्टा मलमल का', 'मैं से मीना से न साकी से', 'प्यार हमारा अमर रहेगा', 'फूल गुलाब का', 'दुनिया में कितना गम है', 'तुझे रब ने बनाया होगा' समेत कई सुपरहिट गानें गाए हैं.

नरेंद्र झा- बिहार के मधुबनी में जन्में एक्टर नरेंद्र झा ने कई फिल्मों और टीवी सीरियल्स में काम किया. अभिनेता ने साल 2012 में फंटूश से बॉलीवुड में कदम रखा था. 55 साल के नरेंद्र झा की मौत 14 मार्च को हार्टअटैक से हुई थी. नरेंद्र ने रईस, हैदर और काबिल जैसी हिट फिल्मों में काम किया था.

सुजाता कुमार- फिल्म 'इंग्लिश विंग्लिश' में श्रीदेवी की बहन के रोल में नजर आई अभिनेत्री सुजाता कुमार की दमदार एक्टिंग का हर कोई दीवाना था. उन्होंने 'रांझणा', 'गोरी तेरे प्यार में' जैसी फिल्मों के अलावा कई टीवी शोज में भी काम किया था. जिनमें 'होटल किंगस्टन', 'बॉम्बे टॉकिंग' और '24' शामिल हैं. सुजाता 19 अगस्त को कैंसर से जंग हारकर इस दुनिया को अलविदा कहा.