logo-image

Chandrayaan-2: बॉलीवुड स्टार्स ने दी 'चंद्रयान 2' की टीम को बधाई, कहा- गर्व है..

अब तक विश्व के केवल तीन देशों अमेरिका, रूस व चीन ने चांद पर अपना यान उतारा है.

Updated on: 22 Jul 2019, 05:24 PM

नई दिल्ली:

भारत के कदम अब चांद की ओर बढ़ चुके हैं. आज 22 जुलाई को चंद्रयान 2 का सफल प्रक्षेपण किया गया. चंद्रयान-2 की कुल लागत 603 करोड़ रुपये है. अलग-अलग चरणों में सफर पूरा करते हुए यान सात सितंबर को चांद के दक्षिणी ध्रुव की निर्धारित जगह पर उतरेगा.

अब तक विश्व के केवल तीन देशों अमेरिका, रूस व चीन ने चांद पर अपना यान उतारा है. देश की इस सफलता पर अब बॉलीवुड सेलेब्स ने भी चंद्रयान 2 की पूरी टीम को बधाई दी है. अभिनेता आर माधवन ने ट्वीट में लिखा- सभी को बधाई इसरो

इस खास मौके पर शाहरुख खान ने अपनी फिल्म के सॉन्ग के बोल को लिखा- चाँद तारे तोड़ लाऊं सारी दुनिया पर मैं छाऊँ. ऐसा करने के लिए ईमानदारी और विश्वास की आवश्यकता होती है. चंद्रयान 2 के लिए इसरो की टीम को बधाई"

Chaand Taare todh laoon. Saari duniya par main Chhaoon! To do that requires hours & hours of painstaking work & integrity & belief. Congratulations to the team at #ISRO for #Chandrayaan2

— Shah Rukh Khan (@iamsrk) July 22, 2019

एकता कपूर ने लिखा- इसरो हमें बहुत गर्व है. एकता कपूर ने एक फन फैक्ट भी ढूंढ़ निकाला है. सोमवार को चंद्रमा का दिन होता है और मंगलवार को मंगल का. और मिशन मंगल मंगलवार को हुआ था और मिशन चंद्रयान सोमवार को. ज्योतिष शास्त्र खगोल विज्ञान से मिल रहा है.

अक्षय कुमार ने भी इसरो को बधाई दी है. अक्षय ने लिखा है- पूरी टीम को बधाई. अक्षय इसरो के मिशन मंगल पर फिल्म भी बना रहे हैं.