logo-image

Birthday special: अजान पर दिए बयानों से विवाद में घिर गए थे सोनू निगम, मुड़वा लिया था सिर

सोनू निगम (Sonu Nigam) ने न केवल हिंदी बल्कि उड़िया, तमिल, पंजाबी, बंगाली, असामी, मलयालम, तेलुगु, और नेपाली जैसी अलग-अलग भाषाओं में भी गाने गाए हैं

Updated on: 30 Jul 2020, 09:57 AM

नई दिल्ली:

Happy Birthday Sonu Nigam: बॉलीवुड के मशहूर सिंगर सोनू निगम (Sonu Nigam) आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. इस खास मौके पर सोनू निगम के फैंस के साथ-साथ फिल्म जगत के हस्तियों ने सोशल मीडिया के माध्यम से उन्हें बधाई दी है. सूरज हुआ मद्धम, ऐसा दीवाना हुआ जैसे कई फेमस गानों को अपनी आवाज देने वाले सोनू निगम का जन्म 30 जुलाई 1973 को फरीदाबाद में हुआ था. सोनू निगम (Sonu Nigam) ने न केवल हिंदी बल्कि उड़िया, तमिल, पंजाबी, बंगाली, असामी, मलयालम, तेलुगु, और नेपाली जैसी अलग-अलग भाषाओं में भी गाने गाए हैं.

सालों से हिंदी सिनेमा जगत में अपनी मधुर आवाज से लोगों के दिलों में राज करने वाले सोनू ने एक्टिंग में भी हाथ आजमाया लेकिन लोगों को उनकी एक्टिंग पसंद नहीं आई. सोनू निगम (Sonu Nigam) ने 'प्यारा दुश्मन', 'जानी दुश्मन', 'काश आप हमारे होते' और 'लव इन नेपाल' जैसी फिल्मों में काम किया. इसके अलावा सोनू निगम (Sonu Nigam) का विवादों से भी उनका गहरा नाता रहा है. आईए जानते हैं उनके कुछ विवाद जिसे लेकर वह काफी चर्चा में रहे.

यह भी पढ़ें: Birthday Special : 'रॉकी' नहीं इस फिल्म में सबसे पहले बड़े पर्दे पर नजर आए थे संजय दत्त

View this post on Instagram

A post shared by Sonu Nigam (@sonunigamofficial) on

हाल ही की बात करें तो सुशांत सिंह राजपूत की सुसाइड के बाद सोनू निगम ने म्यूजिक इंडस्ट्री में भी नेपोटिज्म की बात उठाई थी. यही नहीं सोनू निगम (Sonu Nigam) ने टी सीरीज के मालिक भूषण कुमार पर कई गंभीर आरोप लगाए थे. सोनू निगम (Sonu Nigam) ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर करते हुए काफी खरी खोटी सुनाई थी.

सोनू निगम (Sonu Nigam) का सबसे फेसम विवाद साल 2017 में रहा. जब सोनू निगम (Sonu Nigam) ने मस्जिद के लाउडस्पीकर से सुबह-सुबह बजने वाले अजान पर सवाल उठाया था. सोनू निगम (Sonu Nigam) ने ट्वीट किया था कि- सुबह लाउडस्पीकर से दी जाने वाली अजान से उनकी नींद खराब होती है. सोनू ने इसे गुंडागर्दी बताया था.

यह भी पढ़ें: Birthday Special: आयशा जुल्का ने इस फिल्म के लिए बहाया था 'खून', पढ़ें अनसुनी कहानी

सोनू निगम (Sonu Nigam) के इस बयान से कई धार्मिक संगठन भड़क गए थे. यहां तक कि खिलाफ फतवा भी जारी कर दिया था कि जो शख्स सोनू निगम (Sonu Nigam) को गंजा कर जूते की माला पहनाएगा उसे वह 10 लाख रुपए देंगे. जिसके बाद सोनू ने प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाकर अपने बाल मुंडवा दिए थे. सोनू निगम ने कहा था कि मौलवी उनके नाई को 10 लाख रुपए दे दें.