News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

JNU हमले पर बॉलीवुड का आया रिएक्शन, ट्विंकल खन्ना बोलीं- गायों को मिलती है सुरक्षा

महेश भट्ट ने कहा, 'अब यहां! राष्ट्रीय सुरक्षा के नाम पर भारत में फांसीवाद का आगमन हो चुका है. वक्त आ गया है कि हम अपने विषैले मौन को तोड़ें और एक स्वर में इसके खिलाफ आवाज उठाएं.'

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 06 Jan 2020, 05:23:10 PM
बॉलीवुड रिएक्शन

बॉलीवुड रिएक्शन (Photo Credit: फोटो- Instagram)

नई दिल्ली:

दिल्ली स्थित जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) परिसर में नकाबपोश हमलावरों द्वारा छात्रों और शिक्षकों पर रविवार को किए गए हमले की बॉलीवुड हस्तियों ने निंदा की है, जिनमें रीमा कागती, राजकुमार राव, मनोज बाजपेयी और निम्रत कौर जैसे सितारे शामिल हैं. नकाबपोश बदमाशों ने रविवार को छात्रों और शिक्षकों पर लाठी-डंडों और लोहे की छड़ों से हमला किया.

हमले में घायल करीब 20 विद्यार्थी एम्स में भर्ती हैं. इनमें छात्रसंघ की अध्यक्ष आइशी घोष भी शामिल हैं, जिन पर कथित तौर पर आंखों के ऊपर लोहे की छड़ से हमला किया गया है.

यह भी पढ़ें: Video: बिग बॉस के घर में शहनाज ने मारा सिद्धार्थ शुक्ला को थप्पड़, देखिए फिर क्या हुआ

कई सेलिब्रिटीज ने इस घटना पर ट्वीट किए हैं.

महेश भट्ट ने कहा, 'अब यहां! राष्ट्रीय सुरक्षा के नाम पर भारत में फांसीवाद का आगमन हो चुका है. वक्त आ गया है कि हम अपने विषैले मौन को तोड़ें और एक स्वर में इसके खिलाफ आवाज उठाएं.'

राजकुमार राव : हैशटैगजेएनयू में जो भी हुआ, वह शर्मनाक, भयावह और दिल तोड़ने वाला है. इन हमलों के पीछे जो भी है, उसे सजा जरूर मिलनी चाहिए. हैशटैगजेएनयूहिंसा.

अनिल कपूर ने कहा, 'यह काफी दुखद और खेदजनक है. इस घटना की हम सभी कड़े शब्दों में आलोचना करते हैं. कल रात जब से मुझे इस बारे में पता चला है मैं आश्चर्य चकित हूं. आखिर यह सब क्या चल रहा है? इस घटना से मैं इस हद तक प्रभावित हुआ हूं कि रात भर सो नहीं पाया हूं.'

मनोज बायपेयी : जेएनयू की आ रही तस्वीरें क्रूर..डरावनी..भयावह और विचलित करने वाली हैं. इसकी निंदा के लिए शब्द कम पड़ जाएंगे. किसी भी लोकतंत्र को इतनी छूट नहीं देनी चाहिए कि वे कॉलजों और विश्वविद्यालयों को असुरक्षित कर सकें, कि गुंडे कभी भी वहां घुस कर किसी को चोट पहुंचा सकें.

यह भी पढ़ें: Video: 'लक कसूता' पर सपना चौधरी ने लगाए सेक्सी ठुमके, देखें वायरल वीडियो

निम्रत कौर : हर सुबह जागने के बाद भारत को नासूर बनता देख निराश हो चुकी हूं. आगे क्या होगा? अगला कौन है? अगला कहां होगा? हालिया सभी घटनाओं से अभी उबरे नहीं हैं कि नई परेशानियां तैयार खड़ी रहती हैं. हैशटैगजामियामिलिया हैशटैगयूपी हैशटैगजेएनयू.

एक अखबार की क्लिप साझा करते हुए ट्विंकल खन्ना ने ट्वीट किया : भारत, एक ऐसा देश जहां छात्रों से अधिक गायों को सुरक्षा मिलती है. वह एक ऐसा देश भी है, जिसने डर में जीने से मना कर दिया है. आप हिंसा से लोगों को नहीं दबा सकते हैं, इससे और अधिक प्रदर्शन होंगे, अधिक हड़तालें होंगी, ज्यादा से ज्यादा लोग सड़कों पर आएंगे. यह शीर्षक सब कुछ कह रहा है.

इसी अखबार की क्लिप को साझा करते हुए तापसी पन्नू ने लिखा : यह उनके लिए है, जो इसे अनदेखा करते हैं, इसे स्वीकार करें. चलिए तब तक इंतजार करते हैं, जब तक हमारा घर नहीं जलता है.

कृति सैनन : जेएनयू में जो हुआ, उसे देख मेरा दिल टूट गया! भारत में जो भी हो रहा है, उसे देखना भयावह है!! नकाबपोश कायरों द्वारा विद्यार्थियों और शिक्षकों को पीटा जा रहा है और आतंकित किया जा रहा है. दोषारोपण का खेल लगातार जारी है! राजनीतिक एजेंडे के लिए कोई इतना नीचे कैसे जा सकता है! हिंसा से कभी समाधान नहीं हुआ है! हम इतने अमानवीय कैसे हो सकते हैं?

सोनम कपूर : घृणित, कायरतापूर्ण और चौंकाने वाला. जब आप निर्दोषों पर हमला करना चाहते हैं तो कम से कम अपना चेहरा दिखाओ.

ताहिर राज भसीन : असहमति प्रकट करने वाले विद्यार्थियों की आवाज को हिंसा से दबाने का प्रयास लोकतंत्र की हत्या है.

अनुराग बसु : विद्यार्थी कुछ कह रहे हैं, कर रहे हैं या किसी विचारधारा में विश्वास करते हैं, तो सिर्फ इसके लिए उनपर सुनियोजित तरीके से हमला? आधुनिक भारत में अपनी राय प्रकट करना कब से अपराध हो गया? अपने चेहरे छिपा लो, मगर दुनिया तुम्हें देख रही है.

अमायरा दस्तूर : तो यही अब होगा? विद्यार्थियों और छात्रों को लोहे की छड़ों से मारना. सड़क की बत्तियों को बंद करना! नकाबपोश हिंसा करने वाले अपने रास्ते में आने वाली हर चीज को नष्ट कर रहे हैं. भारत पर गुंडागिरी का राज नहीं चलेगा.बॉलीवुड हस्तियों ने जेएनयू हमले की निंदा की.

(इनपुट- आईएएनएस से)

First Published : 06 Jan 2020, 03:57:41 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.