News Nation Logo

BREAKING

Banner

हॉलीवुड से हूबहू नकल हैं बॉलीवुड की ये फिल्में

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और हेमा मालिनी (Hema Malini) की आइकॉनिक फिल्म सत्ते पे सत्ता (Satte Pe Satta) एक सुपरहिट फिल्म थी

By : Akanksha Tiwari | Updated on: 02 Dec 2019, 08:00:57 PM
Movies copied from hollywood

Movies copied from hollywood (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

बॉलीवुड फिल्मों में अक्सर हॉलीवुड फिल्मों की झलक देखने को मिल जाती है. बॉलीवुड में कई फिल्मों के सीन ऐसे हैं जिनको हॉलीवुड फिल्मों की जिरोक्स कॉपी कहा जाए तो गलत नहीं होगा. ऐसी कई हिट फिल्में हैं जिनके सीन हूबहू हॉलीवुड फिल्मों से मेल खाते हैं. एक समय पर भट्ट कैंप के पास हॉलीवुड फिल्मों से 'इंस्पायर' कई फिल्में थी. यहां हम आपको बॉलीवुड की उन फिल्मों के बारे में बता रहे हैं जो हॉलीवुड की फिल्मों को नकल करते हुए बनाई गईं. 

फिल्म- डर (Dar)

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान, सनी देओल और जूही चावला स्टारर यश चोपड़ा की फिल्म 'डर' (Dar) तो आपको याद ही होगी. फिल्म 'डर' (Dar) हॉलीवुड फिल्म 'केप फियर' (Cape Fear) से इंस्पायर थी. फिल्म सुप हिट साबित हुई थी. यशराज फिल्म्स के बैनर तले बनी 'डर' (Dar) में शाहरुख खान ने एक ऐसे प्रेमी का किरदार निभाया है, जो हर परिस्थिति में अपनी प्रेमिका से शादी करना चाहता है. इस फिल्म से जुड़े कई ऐसे सीन और डायलॉग हैं जो आज भी याद किए जाते हैं. फिल्म 'डर' (Dar) 1993 में रिलीज हुई थी.

यह भी पढ़ें: विराट कोहली की फेवरेट है अनुष्का की ये फिल्म, बताया कौन सा सीन है पसंद

फिल्म- सत्ते पे सत्ता (Satte Pe Satta)

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और हेमा मालिनी (Hema Malini) की आइकॉनिक फिल्म सत्ते पे सत्ता (Satte Pe Satta) एक सुपरहिट फिल्म थी. फिल्म में सात भाइयों के प्यार की कहानी थी. इस आइकॉनिक फिल्म के कुछ सीन हॉलीवुड फिल्म 'सेवन ब्राइड्स फॉर ब्रदर' से चोरी किए गए थे. फिल्म में शक्ति कपूर, सचिन पिलगांवकर, पैंटल, कंवलजीत सिंह, विक्रम साहू और सुधीर नजर आए थे.

फिल्म- लाइफ इन ए मेट्रो (Life In A... Metro)

बॉलीवुड फिल्म 'लाइफ इन ए मेट्रो' (Life In A... Metro) हॉलीवुड फिल्म 'द अपार्टमेंट' (The Apartment) की कॉपी है. फिल्म 'लाइफ इन ए मेट्रो' (Life In A... Metro) में कई कहानियां एक साथ चलती हैं. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल रही थी. आज भी फिल्म के कुछ गाने लोगों की जुबां पर रहते हैं.

यह भी पढ़ें: सनी लियोन ने शेयर किया Ragini MMS Returns Season 2 का पोस्टर, इस दिन रिलीज होगा ट्रेलर

फिल्म- दिल है कि मानता नहीं (Dil Hai Ki Manta Nahin)

महेश भट्ट की फिल्म 'दिल है कि मानता नहीं' मिस्टर परफेक्‍शनिस्ट आमिर खान की हिट फिल्मों में शामिल है. दिल है कि मानता नहीं' के कई सीन हॉलीवुड मूवी 'इट हैप्पनड वन नाइट' से लिए गए हैं. 90 के दशक की ये फिल्म आमिर खान के करियर में माइलस्टोन साबित हुई थी.

यह भी पढ़ें: सारा अली खान को मिला सलमान खान का साथ, इस फिल्म में आ सकती हैं नजर!

फिल्म- क्योंकि (Kyon Ki)

सलमान खान की फिल्म क्योंकि (Kyon Ki) हॉलीवुड फिल्म 'वन फ्ले ओवर द कुकूस नेस्ट' (One Flew Over the Cuckoo's Nest) से काफी हद तक कॉपी है. फिल्म के गाने हिट हुए थे.

फिल्म- भारत (Bharat)

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) की फिल्म 'भारत' साउथ कोरियन मूवी 'ओड टू माय फादर' से इन्सपायर है. फिल्म में सलमान दो तरह के किरदारों में दिखे. एक में उन्होंने एक जवान शख्स के किरदार को निभाया और दूसरे में वह एक बूढ़े इंसान की भूमिका में नजर आए. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई की थी.

First Published : 02 Dec 2019, 08:00:57 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×