News Nation Logo
Breaking
Banner

Bollywood Makar Sankranti 2022: बॉलीवुड के इन सेलेब्स ने पेंच लड़ाकर बिखेरा प्यार का जादू

मकर संक्रांति (makar sankranti 2022) का त्योहार इस बार 14 जनवरी को है. बॉलीवुड मूवीज (bollywood movies) में जाने कितनी ही बार सेलिब्रिटीज को इस त्योहार को मनाते हुए देखा गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Megha Jain | Updated on: 11 Jan 2022, 06:56:39 PM
bollywood actors flying kites

bollywood actors flying kites (Photo Credit: social media)

मुंबई:  

मकर संक्रांति (makar sankranti 2022) का त्योहार इस बार 14 जनवरी को है. देश के अलग-अलग हिस्सों में इसे अलग-अलग नाम से मनाया जाता है. इस दिन पर लोग पतंगे उड़ाते है, गुड़ और तिल से बनी चीजें बनाकर खाते कमाल की बात ये है कि जितना क्रेज इसे मनाने का आम लोगों में है उतना ही बॉलीवुड में भी देखा जा चुका है. बॉलीवुड की फिल्मों (bollywood movies) में जाने कितनी ही बार सेलिब्रिटीज को इस त्योहार को मनाते हुए देखा गया है या यूं कहे कि कितनी ही ऐसी फिल्में है जिन्हें इस त्योहार पर फिल्माया गया है. तो चलिए आज आपको ऐसी कुछ फिल्मों के नाम बताते है जिनमें पतंग उड़ाने वाले सीन देखकर (bollywood celebrities flying kites) आपकी यादें ताजा हो जाएंगी. इसके साथ ही आपको उन फिल्मों के ऐसे गाने बताएंगे जो जिन्हें आप घर पर ही बजाकर इस त्योहार पतंग उड़ाने का मजा दोगुना कर सकते है. 

                                                   

Earth ('रुत आ गई रे, रुत छा गई रे')
सबसे पहले आमिर की सबसे पुरानी फिल्म 'Earth' से शुरूआत करते है. जिसमें आमिर खान और नंदिता दास ने अहम भूमिका निभाई थी. फिल्म 1947 में रिलीज हुई थी. जिसमें पतंग पर 'रुत आ गई रे, रुत छा गई रे' गाना फिल्माया गया था. इसमें आमिर खान खुद तो पतंग उड़ाते दिखते है. इसके साथ ही नंदिता दास को भी पतंग उड़ाना (bollywood news) सिखाते है. आप भी त्योहार पर पतंगबाजी के दौरान ये गाना बजाकर माहौल में खुशियां बिखेर सकते है. 

                                                   

kai Po che - (काई पो चे)
वहीं इसमें दूसरे नंबर पर साल 2013 में रिलीज हुई फिल्म Kai Po Che आती है. जिसमें राजकुमार राव, सुशांत सिंह राजपूत और अमित साध लीड रोल में थे. फिल्म का टाइटल ही पतंगबाजी के त्योहार पर था -  Kai Po Che. इस फिल्म में गुजरात में उत्तरायण या काइट फ्लाइंग के इर्द-गिर्द बुनी गई फिल्म में कुछ मजेदार दृश्य हैं. फिल्म (bollywood actors flying kites) का संगीत अमित त्रिवेदी ने दिया था जबकि गीत स्वानंद किरकिरे ने लिखे थे. आपको बता दें कि ये फिल्म लेखक चेतन भगत की नोवल 'द थ्री मिस्टेक्स ऑफ माई लाइफ' पर बेस्ड थी. अगर आप पहले थोड़े लाइट म्यूजिक से शुरू करना चाहते हैं तो इस गाने को लिस्ट में शामिल कर सकते है. 

                                                     

हम दिल दे चुके सनम - (ढील दे ढील दे दे रे भैया)
ये फिल्म तो सबके दिलों में छपी हुई है. ऊपर से इसके गाने और भी शानदार. जी हां, हम बात कर रहे साल 1999 में रिलीज हुई सलमान खान और ऐश्वर्या राय की फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' की. जिसके सारे गाने हिट थे. लेकिन, बात अगर मकर संक्रांति की हो रही है तो इस त्योहार के लिए फिल्म का गाना 'ढील दे ढील दे दे रे भैया' बजाने के लिए बेस्ट है. इस गाने को त्योहार पर बजाया जा सकता है. 

                                                       

फुकरे - (अंबरसरिया)
वहीं साल 2013 में आई फिल्म फुकरे का गाना 'अंबरसरिया' भी इस त्योहार पर बजाने के लिए परफेक्ट है. ये गाना इस त्योहार पर बजाने के लिए सटीक बैठेगा. इस गाने को मुन्ना धीमान ने लिखा था और सोना महापात्रा ने गाया था. 

                                                       

रईस - (उड़ी उड़ी जाए)
इस त्योहार पर प्लेलिस्ट में शामिल करने के लिए आखिरी गाना शाहरुख खान का है. फिल्म रईस 2017 में रिलीज हुई थी. इसका गााना  'उड़ी उड़ी जाए' शाहरुख खान और माहिरा खान पर फिल्माया गया था. इस दौरान दोनों का मिलना, शाहरुख का माहिरा को रिझाना और दोनों की जबरदस्त केमिस्ट्री गाने में दिखाई गई थी. पतंगबाजी त्योहार को इस फिल्म में फिल्माया गया. 

First Published : 11 Jan 2022, 06:56:39 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.