News Nation Logo

जानें अपने सपनों की रानी को हासिल करने लिए किंग खान ने क्या-क्या किया

जानें अपने सपनों की रानी को हासिल करने लिए किंग खान ने क्या-क्या किया

News Nation Bureau | Edited By : Vaishnavi Dwivedi | Updated on: 05 Sep 2021, 02:11:13 PM
RESIZE LOVE

BOLLYWOOD LOVE STORIES (Photo Credit: NEWS NATION)

मुंबई:

आज हम आपको कुछ स्टार की इंसपायरिंग लव स्टोरी के बारे बताएंगे जिन्होंने अपने प्यार को कैसे हासिल करना है वो बताया क्योंकि प्यार तो सभी करते है पर साथ निभाने वाले बहुत कम होते हैं.ऐसे मे जब कोई अपने प्यार का हाथ जिन्दगी भर के लिए थामता है तो वह एक मिशाल बन जाता है .तो हम शुरूआत के किंग खान से करते है बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और उनकी पत्नी गौरी खान (Gauri Khan) आज भी अपने फैंस को जबरदस्त रिलेशनशिप गोल्स देते हैं। ऐसा कोई मौका नहीं होता, जब दोनों को एकसाथ स्पॉट ना किया जाता हो। यही वजह है कि दोनों की शादी के इतने साल गुजर जाने के बाद भी इनके बीच का प्यार आज भी तरोताजा है। दरअसल गौरी और शाहरुख को ये बात अच्छे से पता है कि दोनों की पसंद और नापसंद क्या है। ऐसे में दोनों के बीच में कभी कोई ग़लतफ़हमी पैदा ही नहीं होती। वैसे जितनी जबदरस्त इनकी केमिस्ट्री है, उतनी ही शानदार दोनों की लव स्टोरी भी है।आपको ये बात जानकर हैरानी होने वाली है कि इस जोड़ी को एक-दूसरे का साथ पाने के लिए खूब पापड़ बेलने पड़े थे। दोनों की पहली मुलाकात साल 1984 में एक कॉमन फ्रेंड की पार्टी के दौरान हुई थी। तब शाहरुख सिर्फ 18 साल के थे। शाहरुख एक पार्टी में गए थे, जहां उन्होंने नोटिस किया कि गौरी किसी और लड़के के साथ डांस कर रही हैं। तभी गौरी उन्हें पहली पसंद आ गईं थी .

वरुण धवन और नताशा दलााल की लव स्टोरी

वैसे वरुण धवन और नताशा दलााल की भी लव स्टोरी काफी ज्यादा फिल्मी है.वरुण धवन और नताशा दलाल एक ही स्कूल में पढ़ते थे. वरुण ने स्कूल के कैफेटेरिया में नताशा को पहली बार देखा था और उस पहली नजर में ही वरुण को उनसे प्यार हो गया था. हालांकि उस वक्त दोनों अच्छे दोस्त रहे. लेकिन फिर धीरे-धीरे दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई. हालांकि दोनों का इसका अंदाजा नहीं था, लेकिन फिर जब नताशा को अपनी आगे की पढ़ाई के लिए मुंबई से जाना था तब उस दूरी के एहसास ने दोनों के दिल मिला दिए.आज के समय में जहां 1-2 महीने में ही लोगों के ब्रेकअप हो जाते हैं. रिलेशन में आना तो आसान होता है, लेकिन उस रिलेशन को निभाना काफी मुश्किल. कुछ समय साथ रहने के बाद ही लोगों को अपने पार्टनर में कमियां दिखने लगती हैं, लड़ाई-झगड़े होने लगते हैं. इसी वजह से आज कल ब्रेकअप बहुत आसानी और जल्दी हो जाते हैं, लेकिन वरुण और नताशा ने साबित कर दिया कि अगर प्यार सच्चा है तो ये सब चीजें मैटर नहीं करती. वरुण और नताशा ने कई सालों के रिलेशनशिप को अच्छे से संभाला और उसके बाद उस रिलेशन को ऑफिशियल कर शादी की.

आयशा और जैकी की प्रेम कहानी

इसी के साथ ही आपको बता दें आयशा और जैकी की प्रेम कहानी किसी फिल्मी स्टोरी से कम नहीं है.एक ऐसा वक्त आया था जब जैकी श्रॉफ ने सड़क किनारे 13 साल की लड़की को एक स्कूल यूनिफॉर्म में देखा था. जैकी को उस 13 साल की लड़की को देख पहली ही नजर में प्यार हो गया था. जैकी ने उनसे उनका नाम पूछा और कहा कि मैं एक रिकॉर्डिंग स्टोर की ओर जा रहा हूं. क्या वे उनके साथ आना पसंद करेंगी?’ ये लड़की कोई और नहीं, आयशा थीं जो कि आज जैकी की पत्नी हैं. इस मुलाकात के बाद दोनों की दोस्ती हो गई और फिर ये दोस्ती कब प्यार में बदल गई किसी को पता नहीं चला. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जैकी उस समय किसी और को भी डेट कर रहे थे. जिस समय वो आयशा से मिले, उस समय उनकी गर्लफ्रेंड अमेरिका में अपनी पढ़ाई पूरी करने गई थी. लेकिन जैकी ने अपनी पहली गर्लफ्रेंड को छोड़कर आयशा से शादी करने का फैसला किया. साल 1987 में जैकी ने आयशा से शादी कर ली.आपको बता दें कि जैकी श्रॉफ की पत्नी आयशा अमीर परिवार से थीं. आयशा एक संपन्नता महौल में पली-बढ़ी थीं. लेकिन जैकी की खातिर वे उनके साथ चॉल में रहने को तैयार हो गईं. उन्होंने जैकी के लिए कई त्याग किए. पिछले 34 सालों से दोनों साथ-साथ हैं. अपनी शादी के वक्त जैकी श्रॉफ खूब सुर्खियों में बने थे.

  • HIGHLIGHTS
  • वरुण धवन और नताशा दलाल दोनों अच्छे दोस्त थे
  • प्यार तो सभी करते है पर साथ निभाने वाले बहुत कम होते हैं
  • आयशा और जैकी की प्रेम कहानी किसी फिल्मी स्टोरी से कम नहीं है

First Published : 05 Sep 2021, 02:11:13 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.