logo-image

Bollywood kissing scene: ये सीन माने जाते हैं बॉलीवुड के सबसे लंबे लिपलॉक सीन, 1933 की एक फिल्म भी शामिल

bollywood में kissing scene तो अक्सर देखने को मिलते हैं लेकिन कुछ सीन ऐसे हुए हैं, जो काफी लंबे रहे और उनकी बहुत चर्चा भी हुई. 

Updated on: 14 Oct 2021, 03:47 PM

नई दिल्ली :

बॉलीवुड (bollywood) तमाम अदाकारा लिपलॉक (liplock) सीन देने के लिए फेसम रही हैं. आजकल तो ऐसे सीन आम हो गए हैं लेकिन एक समय ऐसा था जब किसी-किसी फिल्म में ही ऐसे सीन होते थे लेकिन जब लिपलॉक की बात होती है तो कुछ सीन बहुत स्पेशल माने जाते हैं. दरअसल, इन सीन्स की गिनती बॉलीवुड के सबसे लंबे किसिंग सीन या लिपलॉक सीन में होती है. कई बार इन सींस की आलोचना भी हुई पर दर्शकों ने इसे बहुत पसंद भी किया. फिल्म को हिट कराने में इन सीन्स का भी काफी योगदान रहा है. कौन से हैं ये सीन चलिए हम आपको बताते हैं. 

आदित्य रॉय कपूर और कैटरिना कैफ (फितूर)
फितूर फिल्म में आदित्य रॉय कपूर और कैटरिना कैफ के बीच लिपलॉक किसिंग सीन बॉलीवुड के सबसे लंबे किसिंग सीन में से एक माना जाता है. यह करीब 3 मिनट लंबा था. 

इमरान हाशमी और मल्लिका शेरावत (मर्डर)
किसिंग सीन देने में इमरान हाशमी और मल्लिका शेरावत, दोनों ही एक्सपर्ट माने जाते हैं. ऐसे में आपस में दोनों को किस करना हो तो सीन खास बन ही जाता है. मर्डर फिल्म में दोनों का किसिंग सीन बहुत लंबा चला था. 

इमरान हाशमी और विपाशा बसु (राज 3)
किसिंग सीन की इस लिस्ट में इमरान हाशमी दोबारा हैं लेकिन इस बार हॉट गर्ल विपाशा के साथ. राज-3 में दोनों के लंबे किसिंग सीन की काफी चर्चा रही थी. 

हिृतिक रोशन और ऐशवर्या राय (धूम -2)
धूम-2 में जब हिृतिक रोशन और ऐशवर्या राय को दर्शकों ने किस करते देखा तो सीटों से उछल पड़े क्योंकि दोनों ही इस तरह के सीन के लिए नहीं जाने जाते. यह सीन भी कुछ सेकेंड का नहीं बल्कि काफी लंबा था. 

रनवीर सिंह और अनुष्का शर्मा (बैंड बाजा बारात)
रनवीर सिंह और अनुष्का शर्मा के करियर के शुरुआती दौर की फिल्म थी बैंड बाजा बारात. यह फिल्म ब्लॉक बस्टर हुई, जिसमें दोनों की बीच लंबे किसिंग सीन की भी चर्चा रही. 

आमिर खान और करिश्मा कपूर (राजा हिंदुस्तानी)
1996 में आई फिल्म राजा हिंदुस्तानी में आमिर खान और करिश्मा कपूर के किसिंग सीन ने तहलका मचा दिया था. उस दौर में ऐसे सीन करना मुश्किल माना जाता था लेकिन इन दो बेहतरीन एक्टर ने इसे शानदार तरीके से परफॉर्म किया. 

माधुरी दीक्षित और विनोद खन्ना (दयावान)
धक-धर गर्ल माधुरी दीक्षित और विनोद खन्ना ने दयावान फिल्म में साथ काम किया था. उस दौर में दोनों ने बेहद हॉट किसिंग सीन परफॉर्म किया तो देखने वालों के होश उड़ गए थे. 

हिमांशु राय और देविका रानी (नागिन की रागिनी)
इस लिस्ट में यह ऐसी फिल्म है, जिसकी लोग कल्पना नहीं कर सकते. 1933 में जब फिल्म में लड़के-लड़की का आपस में गले लगना भी लोगों को आपत्तिजनक लगता था तब नागिन की रागिनी फिल्म में हिमांशु राय और देविका रानी ने लंबा किसिंग सीन किया था.