logo-image

Bollywood Holi Parties: इन स्टार्स के घर जमकर होती थी होली पार्टी, रंगो में डूबे रहते थे बड़े-बड़े सितारे

Bollywood Holi Parties: आरके स्टूडियो में राज कपूर की प्रतिष्ठित पार्टी से लेकर प्रतीक्षा में अमिताभ बच्चन के 'सुबह से शाम तक' समारोहों तक, ऐसे होती थीं बॉलीवुड की टॉप होली पार्टीज.

Updated on: 25 Mar 2024, 09:55 AM

New Delhi:

Bollywood Holi Parties: बॉलीवुड और होली का पुराना प्रेम संबंध है, रंगों का त्योहार भारतीय सिनेमा के कुछ सबसे प्रतिष्ठित गीतों के लिए एकदम सही बैकग्राउंड के रूप में काम करता है. सिलसिला में अमिताभ बच्चन के पॉपुलर गाने "रंग बरसे" और शोले में "होली के दिन" से लेकर ये जवानी है दीवानी के "बलम पिचकारी" जैसे हालिया हिट तक, होली ने भारतीय सिनेमा में अनगिनत यादगार पलों को प्रेरित किया है. होली का उत्सव ऑफ-स्क्रीन भी उतना ही शानजार रहा है और बॉलीवुड अनुभव का एक अभिन्न अंग रहा है. आरके स्टूडियो में राज कपूर की होली पार्टियाँ किंवदंती का सामान थीं. कपूर परिवार द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में फिल्म जगत के दिग्गज लोग एकता, दोस्ती और होली की जीवंत भावना का जश्न मनाते हुए एक साथ आए. अमिताभ बच्चन, जावेद अख्तर-शबाना आज़मी और शाहरुख खान द्वारा आयोजित होली पार्टियां भी सभी के लिए एक अच्छा अनुभव थीं. 

आर के स्टूडियो वाली होली 
फिल्म निर्माता राज कपूर की होली पार्टियाँ प्रतिष्ठित थीं, जिसमें उनके भाई शम्मी कपूर और शक्ति कपूर उत्सव में शामिल होते थे. दोस्त और परिवार के सदस्य रंगों, संगीत और डांस के साथ होली की भावना का जश्न मनाने के लिए इकट्ठा होते थे, जिससे यादगार यादें बनती थीं जो आज भी जीवित हैं. उनके समारोह में अमिताभ बच्चन, नरगिस, राजेंद्र कुमार, प्रेम नाथ और निरूपा रॉय सहित इंडस्ट्री के कुछ सबसे प्रभावशाली नामों ने भाग लिया. कपूर परिवार की होली सभाएँ बॉलीवुड बिरादरी के भीतर संबंधों को मजबूत करने का एक अवसर थीं.

अमिताभ बच्चन के घर पर होली सेलिब्रेशन
प्रतीक्षा में अमिताभ बच्चन की होली पार्टियाँ एक समय उत्सव की भावना का प्रतीक थीं, जिसमें उत्सव सुबह शुरू होता था और शाम तक जारी रहता था. कार्यक्रम परिवार, दोस्तों और अंतहीन मनोरंजन का एक आदर्श मिश्रण थे, जो अक्सर राजनेताओं और मशहूर हस्तियों को समान रूप से आकर्षित करते थे. सोशल मीडिया पर अपनी एक्टिव प्रेजेंस के लिए जाने जाने वाले महान अभिनेता ने कई पुरानी तस्वीरें शेयर की हैं जो हमें उनकी होली की भव्यता की झलक देती हैं. 

शाहरुख खान की एनर्जेटिक होली पार्टी
शाहरुख खान का होली समारोह असाधारण से कम नहीं था. 90 के दशक और 2000 के दशक की शुरुआत में एसआरके के प्रसिद्ध होली उत्सव की पुरानी यादों को ताजा करने वाले वीडियो की एक सीरीज उत्साही समारोहों की एक झलक पेश करती है. ऐसे ही एक वीडियो में सुपरस्टार को अपनी पत्नी गौरी खान के साथ ढोल की ताल पर नाचते हुए दिखाया गया है. एक अन्य दिल छू लेने वाले वीडियो में, युवा शाहरुख खेल-खेल में गौरी को रंगीन पानी के तालाब में उतरने के लिए प्रोत्साहित करते हैं.