logo-image

Bhai Dooj 2023: दिल झकझोर देंगी भाई-बहन के रिश्ते पर बनीं ये फिल्में, देखें लिस्ट

हिंदी सिनेमा में भाई-बहन के रिश्तों पर कई शानदार फिल्में बनी हैं. ये फिल्में आपको रिश्तों को और मजबूत बना देंगी.

Updated on: 15 Nov 2023, 08:39 AM

नई दिल्ली:

Bollywood Films For Bhai Dooj: आज पूरे देश में भाईदूज का त्योहार मनाया जा रहा है. भाई-बहन के पवित्र रिश्ते पर आधारित इस त्योहार में बहने भाई की लंबी उम्र की दुआएं मांगती हैं. नारियल-मिसरी से उनका तिलक करती हैं. साथ ही भाई भी बहनों से उनकी सुरक्षा का वादा करते हैं. त्योहार के बाद आप घर में अपने भाई-बहनों के साथ कुछ मजेदार फिल्में देख सकते हैं. हिंदी सिनेमा में भाई-बहन के रिश्तों पर कई शानदार फिल्में बनी हैं. ये फिल्में आपको रिश्तों को और मजबूत बना देंगी. हम आपको उनके बारे में बता रहे हैं ताकि अगर कहीं आप मिस कर गए हो तो आज ये फिल्में देख सकते हैं. 

दिल धड़कने दो 
दिल धड़कने दो एक फैमिली-ड्रामा फिल्म है. इसमें रणवीर सिंह और प्रियंका चोपड़ा ने एक कूल और सपोर्टिव भाई-बहन का रोल प्ले किया है. दोनों एक-दूसरे के लिए हमेशा साथ खड़े नजर आते हैं. साथ ही रणवीर जिस तरह अपनी बहन को बिजेनस संभालने के लिए एक बेटा बनकर आगे बढ़ने के लिए सपोर्ट करते हैं वो सीन कमाल है.

अग्निपथ
फिल्म अग्निपथ में ऋतिक रोशन ने एक पजेसिव और मासूम भाई का रोल प्ले किया है जो अपनी छोटी बहन को पढ़ाने-लिखाने के लिए खूब मेहनत करता है.

जोश 
शाहरुख खान और ऐश्वर्या ने जुड़वां भाई-बहन का रोल बड़े ही शानदार तरीके से निभाया है. दोनों बिन मां-बाप के बच्चे होकर एक-दूसरे का ख्याल रखते हैं. इस भाई-बहन की जोड़ी को आजतक पसंद किया जाता है. 

प्यार किया तो डरना क्या
फिल्म में काजोल अपने दो भाइयों के साथ पली होती हैं. काजोल को उनके दो भाई, धर्मेंद्र और अरबाज खान ने पाला होता है. अरबाज एक कड़क भाई बने हैं जो अपनी बहन की रक्षा करने मारपीट पर उतर आते हैं. लव स्टोरी के साथ ये फिल्म एक परफेक्ट फैमिली ड्रामा है. 

कभी खुशी-कभी गम 
शाहरुख खान और ऋतिक रोशन ने दो भाइयों का रोल गजब निभाया है. पिता के फैसलों के खिलाफ जाकर अपने भाई को घर वापस लाने छोटा भाई उसी घर में मेहमान बनकर रहता है. वहीं पिता की मौत के बाद बड़ी बहन काजोल अपनी छोटी बहन करीना को अपने साथ रखती हैं और उसको लंदन जैसे शहर में पढ़ाती हैं. करण जौहर के डायरेक्शन में बनी K3G अब तक की बेस्ट फैमिली ड्रामा है जिसे आप भाई-दूज पर देख सकते हैं. 

हम साथ-साथ हैं
सूरज बड़जात्या की ये फिल्म बॉलीवुड की बेस्ट फैमिली ड्रामा कही जाती है. चार भाई-बहन की कहानी और उनके बीच तीखी-तकरार और प्यार, दिल छू लेने वाले गाने और शादियां..इस फिल्म में सबकुछ है. भाई-दूज पर टाइम बिताने के लिए ये बेस्ट फिल्म हो सकती है.

जय हो
जय हो में तब्बू और सलमान खान की भाई-बहन की जोड़ी काफी पसंद की गई थी. अपने भाई के लिए तब्बू लोगों के ताने सहती हैं तो सलमान ने ऐसे भाई का रोल निभाया था, जो अपनी बहन की सुरक्षा के लिए दुश्मनों से लड़ जाते हैं.