News Nation Logo
Banner

दीपिका की नाक काटने से लेकर मैरिटल रेप तक ये हैं बॉलीवुड फिल्मों की कंट्रोवर्सी

शाहिद कपूर की सुपरहिट फिल्म कबीर सिंह को क्रिटिक्स के अलावा लोगों ने काफी पसंद किया. लेकिन इस फिल्म को कई वजहों से आलोचना का शिकार भी होना पड़ा.

News Nation Bureau | Edited By : Vivek Kumar | Updated on: 07 Jan 2020, 04:14:11 PM
Controversial Films

Controversial Films (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

बॉलीवुड से विवादों का गहरा रिश्ता रहा है. कभी किसी स्टार के कारण तो कभी किसी फिल्म को लेकर इंडस्ट्री में अक्सर बवाल मचा है. हालात तो इतने बिगड़े की सिनेमाघरों में फिल्म रिलीज के बाद तोड़फोड़ के मंजर तक देखने में नजर आए. आइए जानते हैं ऐसी ही कुछ फिल्मों के बारे में जिन्हें लेकर काफी बवाल मचा.

कबीर सिंह- शाहिद कपूर की सुपरहिट फिल्म कबीर सिंह को क्रिटिक्स के अलावा लोगों ने काफी पसंद किया. लेकिन इस फिल्म को कई वजहों से आलोचना का शिकार भी होना पड़ा. फिल्म को महिला विरोधी तक बताया गया बल्कि ये भी कहा गया कि फिल्म महिलाओं के खिलाफ हिंसा को बढ़ावा देती है. फिल्म ने लोगों को भी दो खेमों में बांट दिया. एक ने सपोर्ट किया तो दूसरे ने विरोध..

पति पत्नी और वो- कार्तिक आर्यन, भूमि पेडनेकर और अनन्या पांडे की फिल्म पति पत्नी और वो भी विवादों से अछूती नहीं रही. फिल्म पर आरोप लगा कि फिल्म में मैरिटल रेप को बढ़ावा दिया गया है. इसके बाद मैरिटल रेप और कई सीन को हटाया गया था.

मर्दानी 2- गोपी पुरथन के डायरेक्शन में बनी रानी मुखर्जी स्टारर फिल्म मर्दानी 2 उस वक्त और भी चर्चा में आ गई जब फिल्म पर कोटा शहर की छवि को धूमिल करने का आरोप लगा. नोटिस में, फिल्म में कोटा का नाम बदलने की मांग इस दावे के साथ की गई कि इससे शहर की छवि धूमिल हो रही है और यह भी चेतावनी दी गई कि जब तक शहर का नाम हटाया नहीं जाता, फिल्म की स्क्रीनिंग रोक दी जाएगी.

पद्मावत- 2018 की सबसे विवादित फिल्म पद्मावत भी इन फिल्मों में शुमार है. संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत शुरुआत से ही विवादों में घिरी रही. फिल्म के सेट पर तोड़फोड़ और मारपीट भी हुई थी. विवाद को बढ़ता देख पद्मावती से बदलकर फिल्म का नाम पद्मावत तक कर दिया गया था. यहां तक कि फिल्म की एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण की नाक काटने की धमकी भी मिली थी. इतना ही नहीं कई राज्यों में इसे बैन भी कर दिया गया था.

उड़ता पंजाब- अनुराग कश्यप की फिल्म 'उड़ता पंजाब' रिलीज के पहले और रिलीज के बाद भी विवादों के घिरी रही. फिल्म को लेकर जबरदस्त विवाद हुआ पहले सेंसर बोर्ड का विवाद फिर राजनीतिक दलों की तरफ से पंजाब के युवाओं को गलत तरीके से पेश करने का विवाद. फिल्म में सेंसर बोर्ड ने जबरदस्त कैंची चलाते हुए 89 कट लगाये पर बाद में फिल्म को 13 कट के साथ रिलीज किया गया.

First Published : 07 Jan 2020, 03:51:49 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.