logo-image

फिल्में ही नहीं साइड बिजनेस से भी करोड़ों कमाते हैं ये सितारे, 'देसी गर्ल' प्रियंका भी हैं लिस्ट में शामिल

मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) मोनार्क ग्रुप ऑफ होटल्स के मालिक हैं, उनके कई शहरों में बड़े होटल हैं.

Updated on: 29 Nov 2021, 10:32 AM

highlights

  • मिथुन चक्रवर्ती की गिनती देश के अमीर एक्टरों में होती है
  • सुनील शेट्टी की भारत में कई जिम भी हैं
  • प्रियंका चोपड़ा के रेस्टोरेंट का नाम सोना है

नई दिल्ली:

बॉलीवुड सेलेब्स अपने फिल्मी करियर के साथ-साथ अपने रिटायर्मेंट का भी पहले ही सब प्लान कर के रखते हैं. बॉलीवुड में एंट्री करने वालों सितारों को ये बात पहले ही पता होती है कि जरूरी नहीं उन्हें हमेशा ही दर्शकों का उतना प्यार मिले या वक्त के साथ-साथ उन्हें अच्छा काम मिले. ऐसे में कई सेलेब्स मे फिल्मों में काम करने के साथ-साथ अपना साइड बिजनेस भी शुरू कर रखा है. इन सितारों में मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) से लेकर बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) तक के नाम शामिल हैं. आइए सेलेब्स के साइड बिजनेस पर डालते हैं एक नजर.

यह भी पढ़ें: 'दादा' की चल गई तो होंगे साल में 2 IPL, मिलेगी इन्हें पहचान

मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty)

डिस्को डांसर मिथुन चक्रवर्ती की गिनती देश के अमीर एक्टरों में होती है. मिथुन के पास ऊटी में लग्जरी होटल है, मिथुन मोनार्क ग्रुप ऑफ होटल्स के मालिक हैं. कई शहरों में मिथुन के बड़े होटल हैं. मिथुन अपने बेटों के साथ मिलकर इस बिजनेस को संभालते हैं. खबरों की मानें तो ऊटी स्थित उनके होटल मोनार्क में 59 कमरें, 4 लग्जरी सुइट्स, हेल्थ फिटनेस सेंटर, इनडोर स्विमिंग पूल जैसी सुविधाएं उपलब्ध हैं. मिथुन अक्सर ही परिवार के साथ छुट्टियां बिताने ऊटी जाते रहते हैं.

सुनील शेट्टी (Suniel Shetty)

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Suniel Shetty (@suniel.shetty)

बॉलीवुड के अन्ना सुनील शेट्टी (Suniel Shetty) के बेटे अहान शेट्टी की डेब्यू फिल्म 3 दिसंबर को रिलीज होने वाली है. फिटनेस के मामले में आगे सुनील शेट्टी अब कम ही फिल्मों में नजर आते हैं. फिल्मों के अलावा सुनील शेट्टी रेस्टोरेंट और पब के जरिए खूब कमाई करते हैं. मुंबई में सुनील शेट्टी (Suniel Shetty) का 'मिसचीफ रेस्टोरेंट' और 'बार H20' है. इसके साथ ही फिटनेस फ्रीक सुनील शेट्टी की भारत में कई जिम भी हैं. सुनील पॉपकॉर्न एंटरटेनमेंट नाम का प्रोडक्शन हाउस भी चलाते हैं.

अर्जुन रामपाल (Arjun Rampal)

बॉलीवुड में कई हिट फिल्में और वेब सीरीज दे चुके अर्जुन रामपाल (Arjun Rampal) का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है. अर्जुन रामपाल का  दिल्ली में 'लैप लाउंज' नाम का एक बार है जो काफी मशहूर है.

आशा भोसले (Asha Bhosle)

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Asha Bhosle (@asha.bhosle)

बॉलीवुड में अपनी गायिकी से दुनियाभर में एक अलग पहचान बना चुकीं आशा भोसले (Asha Bhosle) अपने रेस्टोरेंट्स के जरिए खूब कमाई करती हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, आशा भोसले (Asha Bhosle) के कुवैत, दुबई और बर्मिंघम में रेस्टोरेंट हैं. जहां विदेशी भी भारतीय खाने का लुत्फ उठाते हैं. 

प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra)

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Priyanka (@priyankachopra)

प्रियंका चोपड़ा बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक अपनी एक अलग पहचान बना चुकी हैं. हाल ही में प्रियंका चोपड़ा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से पति के सरनेम को हटा दिया था जिसके बाद दोनों कपल के बीच तलाक की अफवाह उड़ने लगी थी. हालांकि बाद में ये खबर एक अफवाह ही निकली. प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) ने न्यूयॉर्क में एक आलीशान रेस्टोरेंट खोला है. प्रियंका ने अपने इस रेस्टोरेंट का नाम सोना (Sona) रखा है, जहां की खासियत भारतीय खाना है. प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) ने अपने इस रेस्टोरेंट की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर शेयर की थीं.