logo-image

Bollywood Shocking: अधूरे नाम के साथ दिलों पर करते हैं पूरा राज, वो सितारे जिन्होंने हमेशा छिपाया अपना सरनेम

आज हम आपको उन स्टार्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अधूरे नाम के साथ लोगों के दिलों पर पूरा राज किया. यानी कि वो स्टार्स जिन्होंने न तो कभी अपने नाम के आगे सरनेम लगाया और न ही लोगों को उनके पूरे नाम पता हैं.

Updated on: 16 Jan 2022, 05:49 PM

नई दिल्ली :

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री (Bollywood Film Industry) में सभी कलाकार अपने नाम से जाने जाते हैं. बॉलीवुड में कई ऐसे कलाकार मौजूद हैं जिन्होंने इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने के लिए अपने नाम बदल लिए. इसी वजह से आज पूरी दुनिया उन्हें उनके बदले नामों से ही जानती है. वहीं, इंडस्ट्री में कई ऐसे स्टार्स भी मौजूद हैं, जिन्होंने अधूरे नाम के साथ लोगों के दिलों पर पूरा राज किया (Bollywood Stars who hide their surname). यानी कि वो स्टार्स जिनके नाम तो लोग जरूर जानते हैं, लेकिन इनके सरनेम से आज भी अनजान हैं. 

यह भी पढ़ें: क्या एक्ट्रेस तेजस्वी प्रकाश करण कुंद्रा के अलावा कर रही हैं, किसी और को डेट ?

रेखा (Rekha)
बॉलीवुड की सदाबहार अभिनेत्री रेखा अपनी खूबसूरती और दमदार अभिनय के कारण आज भी लोगों की पसंदीदा एक्ट्रेस बनी हुई हैं. अभिनेत्री को सभी लोग सिर्फ रेखा के नाम से ही जानते हैं, लेकिन बहुत कम ही लोगों पता होगा कि रेखा का पूरा नाम भानुरेखा गणेशन है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अभिनेत्री ने अपने पिता जेमिनी गणेशन के इस सरनेम का इस्तेमाल इसलिए नहीं किया क्योंकि उनके पिता ने कभी भी उन्हें अपना नाम नहीं दिया था. 

                             

गोविंदा (Govinda)
बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता गोविंदा का पूरा नाम गोविंदा अरुण आहूजा है, लेकिन उन्हें उनके फैंस सिर्फ गोविंदा के ही नाम से जानते हैं. दरअसल गोविंदा ने भी अपना सरनेम बड़ा होने की वजह से इसे हटा दिया था.

                           

श्रीदेवी (Shri Devi) 
बॉलीवुड में चांदनी नाम से मशहूर अभिनेत्री श्रीदेवी का पूरा नाम भी बहुत ही कम लोग जानते हैं. अभिनेत्री का पूरा नाम श्रीअम्मा यंगर अय्यप्पन था. हालांकि उन्होंने भी कठिन और बड़ा नाम होने की वजह से अपने लिए सिर्फ श्रीदेवी ही चुना.

                           

जितेंद्र (Jitendra)
बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता जितेंद्र की अपनी बेहतरीन अदाकारी के लिए जाने जाते हैं. हालांकि अभिनेता ने इंडस्ट्री में आने से पहले अपने नाम से सरनेम हटा दिया था. जितेंद्र का पूरा नाम पहले रवि कपूर हुआ करता था, लेकिन उन्होंने अपने लिए सिर्फ जितेंद्र नाम ही चुना.

                         

हेलन (Helen)
गुजरे जमाने की बेहतरीन अदाकारा और सलमान खान की सौतेली मां हेलन का पूरा नाम हेलन एन्न रिचर्ड्सन है. हालांकि अभिनेत्री ने कभी भी इंडस्ट्री में अपने पूरे नाम का इस्तेमाल नहीं किया, क्योंकि उनका सरनेम काफी बड़ा था.