News Nation Logo
Banner

इन बॉलीवुड सेलिब्रिटीज का करियर रहा चौपट, फिर भी है करोड़ों की संपत्ति के मालिक

बॉलीवुड में ऐसे कई सेलिब्रिटीज (bollywood actors) है जिन्हें भले ही फिल्म इंडस्ट्री में वो मुकाम हासिल नहीं हुआ लेकिन, उनके पास आज एक्टर्स से भी ज्यादा संपत्ति है. ये वो सेलिब्रिटीज है जो गुमनामी के शिकार हो गए है.

Megha Jain | Edited By : Megha Jain | Updated on: 03 Jan 2022, 02:49:02 PM
Bollywood celebrities

Bollywood celebrities (Photo Credit: Social Media)

मुंबई:  

बॉलीवुड में ऐसे कई सेलिब्रिटीज (bollywood actors) है जिन्हें भले ही फिल्म इंडस्ट्री में वो मुकाम हासिल नहीं हुआ लेकिन, उनके पास आज एक्टर्स से भी ज्यादा संपत्ति है. ये वो सेलिब्रिटीज है जो गुमनामी के अंधेरे में खो गए है. लेकिन, फिर भी ऐशो-आराम की जिंदगी जीते है. भले ही इनकी फैन फोलॉइंग उतनी न रही हो, भले ही इन्हें बॉलीवुड में वो मंजिल न मिली हो लेकिन, इन्होंने अपना हुनर जाया नहीं जाने दिया. फिल्म इंडस्ट्री के बिना ही इनकी जिंदगी बहुत ही शान से (bollywood actors net worth) गुजर रही है. तो, चलिए उन सेलिब्रिटीज की जिंदगी पर एक नजर डाल लेते है. 

यह भी पढ़े : लोगों ने समझा Sara Ali Khan को भिखारन, कर दिया ये काम

फरदीन खान (Fardeen Khan)
इस लिस्ट में सबसे पहले बॉलीवुड में एक टाइम पर चर्चित एक्टर फरदीन खान आते है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, फरदीन खान के पास 40 मिलियन डॉलर (करीब 292 करोड़ रुपए) की प्रॉपर्टी है. एक्टर के पास मुंबई के अलावा बेंगलुरू में भी करोड़ों की (Fardeen khan net worth) प्रॉपर्टी है. दरअसल, पिता की मौत के बाद फरदीन उनकी विरासत को संभाल रहे हैं. आपको बता दें, फरदीन के पिता फिरोज खान ने बेंगलुरु में 100 एकड़ से भी ज्यादा जमीन खरीदी थी. वहां उनका एक फार्महाउस भी है, जिसमें घोड़े भी हैं.  

रिया कपूर (Rhea Kapoor)
वहीं इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर सोनम कपूर की बहन और अनिल कपूर की बेटी रिया कपूर आती है. रिया कपूर कहने को फिल्मों में काम नहीं करती लेकिन, फिर भी उनकी नेट वर्थ किसी बड़े सुपरस्टार से कम नहीं है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रिया कपूर की कुल संपत्ति लगभग $ 5 मिलियन – $ 6 मिलियन के आस पास की है. रिया ने आयशा फिल्म का को-प्रॉड्यूस किया था, और यहीं से उनको पॉप्यूलैरिटी भी मिली थी. रिया ने एक्टिंग की जगह प्रोड्यूसर बनने में करियर (Rhea kapoor net worth) बनाया है. आज वह उसी के जरिए अपनी कमाई भी कर रही हैं. आपको बात दें, रिया कपूर की कुल संपत्ति उनके सक्सेसफुल कपड़ों के ब्रांड, रीसन पर डिपेंडेंट है. एक्ट्रेस बड़ी बहन सोनम कपूर के साथ इस क्लोथिंग ब्रांड की को-ऑनर भी हैं. 

यह भी पढ़े : एआर रहमान के दामाद बन रहे हैं ऑडियो इंजीनियर रियासदीन

संजय कपूर (Sanjay Kapoor)
वहीं इस लिस्ट में अनिल कपूर के भाई संजय कपूर भी शामिल है. संजय कपूर को सिर्फ कुछ ही फिल्मों में देखा गया है. जिसमें 'सिर्फ तुम', 'राजा' जैसी फिल्में शामिल है. लेकिन, एक्टर फिल्मों में उस मुकाम तक नहीं पहुंच पाए जहां आज अनिल कपूर है. लेकिन, उनकी नेटवर्थ की बात करें तो रिपोर्ट्स के मुताबिक संजय कपूर की कुल संपत्ति 70-75 करोड़ रुपए है. उनकी कमाई का जरिया फिल्मों और वेब सीरीज में एक्टिंग करना है. इसके अलावा संजय और उनकी पत्नी माहीप का एक प्रोडक्शन हाउस भी है. उनके प्रोडक्शन हाउस का नाम संजय कपूर एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड है.

विवेक ओबरॉय (Vivek Oberoi)
एक टाइम पर अपने करियर में बुलंदियों को छू रहे एक्टर विवेक ओबरॉय फिल्म इंडस्ट्री से अचानक ही गायब हो गए थे. विवेक ओबेरॉय पॉपुलर एक्टर सुरेश ओबेरॉय के बेटे हैं. उन्होंने 'ओमकारा', 'शूट आउट एट वडाला' और 'साथिया' जैसी हिट फिल्मों में काम किया है. लेकिन, कहा जाता है कि एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय के लिए सलमान खान से पंगा लेने के बाद उनका करियर डूबता चला गया. बावजूद इसके विवेक ओबेरॉय पैसे के मामले में किसी से कम नहीं है. वो हम इसलिए कह रहे है क्योंकि उनकी नेट वर्थ ही इतनी है. विवेक ओबेरॉय का दो कंपनियों पर मालिकाना हक है. ये कंपनियां उन्होंने अपने नाम से ही खोली है. एक कंपनी का नाम है ओबेरॉय मेगा एंटरटेनमेंट, जो बॉलीवुड से ही जुड़ी हुई है और दूसरी कंपनी का नाम कर्म इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड हैं जो हाउसिंग एरिया में हैं. एक्टर एक फिल्म में काम करने के लिए 3-4 करोड़ रुपए लेते हैं. 

First Published : 03 Jan 2022, 02:49:02 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.