logo-image

Stars Died In 2023: किसी ने हंसाया तो किसी ने रुलाया...2023 में दुनिया को अलविदा कह गए ये स्टार्स

इस साल बॉलीवुड में कई मशहूर कलाकारों ने दुनिया को अलविदा कह दिया. यहां उन सभी भारतीय सितारों पर एक नजर डालें जिनका इस साल निधन हो गया.

Updated on: 31 Dec 2023, 10:59 AM

New Delhi:

Bollywood Celebrity Who Died This Year: साल 2023 अब खत्म होने जा रहा है. पीछे मुड़के देखें तो ऐसा लगता है, जैसे अभी तो साल शुरू हुआ था. 2023 में एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री को भी कई उतार-चढ़ाव फेस करने पड़े. कई अच्छे तो कई दुख के पलों का सामना करना पड़ा. इस साल बॉलीवुड में कई मशहूर कलाकारों ने दुनिया को अलविदा कह दिया, देश के सभी लोग इन कलाकारों के काम की सराहना करते हैं और उनकी यादों को हमेशा अपने जेहन में रखेंगे.  यहां उन सभी भारतीय सितारों पर एक नजर डालें जिनका इस साल निधन हो गया.

नितेश पांडे


लोकप्रिय टेलीविजन अभिनेता का महाराष्ट्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था. पांडे को टेलीविजन शो अनुपमा में धीरज कपूर के रूप में सबसे ज्यादा याद किया जाता है. उत्तराखंड में जन्मे अभिनेता के अन्य प्रोजेक्ट्स में 'एक प्रेम कहानी', 'साया', 'जस्टाजू' और 'दुर्गेश नंदिनी' जैसे शो शामिल हैं. टेलीविजन के अलावा, पांडे अक्सर भारतीय सिनेमा में दिखाई दिए हैं और उन्हें ओम शांति ओम और बधाई दो में देखा गया था.

सतीश कौशिक


चहेते अभिनेता जो अपने कॉमेडी रोल्स के लिए जाने जाते हैं, का बेचैनी की शिकायत के बाद 9 मार्च को दिल्ली के बिजवासन में निधन हो गया. अभिनेता ने पहले एक फार्महाउस में एक पार्टी में भाग लिया था, हालांकि, जल्द ही उन्हें बेचैनी की शिकायत होने लगी और अस्पताल ले जाते समय कुछ ही समय बाद उनका दिल का दौरा पड़ने पर निधन हो गया.

जावेद खान अमरोही (1949 - 2023)


जावेद एक हिंदी फिल्म अभिनेता थे, जिन्होंने 1994 में 'अंदाज़ अपना अपना' से सुर्खियां बटोरीं और बाद में 'लगान: वन्स अपॉन ए टाइम इन इंडिया' और 'चक दे!' जैसी भारतीय फिल्म इंड्स्ट्री की कई लोकप्रिय फिल्मों में काम किया है.उन्होंने 'मिर्ज़ा ग़ालिब', 'नुक्कड़' और कई अन्य टीवी सीरीज में भी काम किया. उनका जन्म 1949 में बॉम्बे में हुआ था और 14 फरवरी 2023 को 73 साल की उम्र में उनका निधन हो गया.

गुफी पेंटल (4 अक्टूबर 1944 - 5 जून 2023)


सरबजीत सिंह पेंटल वालिया भारत के एक लोकप्रिय अभिनेता थे, जिन्हें 1988 में बी.आर. चोपड़ा की महाभारत में शकुनि की भूमिका के लिए जाना जाता था. वह न केवल एक अभिनेता थे, बल्कि 1962 के भारत-चीन युद्ध के दौरान भारतीय सेना में भी कार्यरत थे. उनका जन्म 1944 में लाहौर, पंजाब में हुआ था. और 78 साल की उम्र में मुंबई, महाराष्ट्र में उनका निधन हो गया.

आदित्य सिंह राजपूत (19 अगस्त 1990 - 22 मई 2023)


आदित्य एक प्रसिद्ध सेलिब्रिटी थे जिन्होंने विभिन्न फिल्मों और टीवी सीरीज में काम किया, उनकी पॉपुलर फिल्में 'वी आर फ्रेंड्स', 'लवर्स', 'मॉम एंड डैड: द लाइफलाइन लव' और कई अन्य हैं. उनका जन्म दिल्ली में हुआ था और 32 साल की उम्र में उनका निधन मुंबई में हुआ.

वैभवी उपाध्याय (25 जुलाई 1984 - 22 मई 2023)


वैभवी टेलीविजन की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेसस में से एक थीं, उन्हें पॉपुलैरिटी अपने समय की सबसे चर्चित टीवी सीरीज साराभाई वर्सेज साराभाई से मिली थी. उन्हें 2017 में जैस्मीन मवानी की भूमिका के लिए आईटीए पुरस्कार बेस्ट एक्टर (महिला) के लिए नॉमिनेट किया गया था. उनका जन्म गुजरात में हुआ था और 38 वर्ष की उम्र में उनका हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में निधन हो गया.