logo-image

जब ऑनस्क्रीन KISS करना इन स्टार्स की सेहत पर पड़ा गजब भारी

आज हम आपको बॉलीवुड और हॉलीवुड के उन स्टार्स के बारे में बताने जा रहें हैं जिनके लिए ऑनस्क्रीन KISS करना लोहे के चने चबाने जैसा रहा.

Updated on: 02 Jan 2022, 02:14 PM

नई दिल्ली :

हिंदी सिनेमा में बहुत पहले से ही प्यार की कहानियां सबसे ज्यादा पर्दे पर दिखाई जाती रहीं हैं. जिसकी वजह से फिल्म में रोमांटिक सीन (Bollywood romantic scenes) भी फिल्माए जाते हैं. ये सीन पर्दे पर देखने में जितने आसान और रोमांटिक लगते हैं, असलियत में कई बार इस वजह से एक्टर और एक्ट्रेस की हालत खराब हो जाती है. बहुत बार ऐसा होता है कि स्टार्स किसिंग सीन या किसी भी तरह का इंटिमेट सीन देने के लिए तैयार नहीं होते हैं. बॉलीवुड में ही नहीं हॉलीवुड में भी कई बार एक्टर-एक्ट्रेस अपने को-स्टार को KISS करने या फिर उनके साथ इंटिमेट होने में सहज महसूस नहीं करते हैं लेकिन फिर में उन्हें ये सीन करने पड़ते हैं. आज हम आपको बॉलीवुड और हॉलीवुड के उन स्टार्स के बारे में बताने जा रहें हैं जिनके लिए ऑनस्क्रीन KISS करना लोहे के चने चबाने जैसा रहा.   

यह भी पढ़ें: 20 की उम्र में बोल्ड हुईं ये एक्ट्रेस, वायरल हुई बिकनी फोटो

अगर बात हॉलीवुड की करें तो फिल्म हैरी पॉटर (harry potter) की फ्रेंचाइजी में एमा वॉटसन और रूपर्ट ग्रिंट (Emma Watson and Rupert Grint) की किसिंग सीन (kissing scene) दिखाया गया है. ये सीन पर्दे पर जितना केमिस्ट्री फुल लगता है, असलियत में इसे करना दोनों ही स्टार्स के लिए बेहद मुश्किल रहा था. एमा वॉटसन और रुपर्ट ग्रिंट दोनों का ही कहना है कि ये सीन करने में उन्हें काफी मुश्किलात आई थी. 

                             

फिल्म हसीन दिलरुबा में तापसी पन्नू (Taapsee Pannu), विक्रांत मैसी (Vikrant Massey) और हर्षवर्धन राणे (Harshvardhan Rane) ने साथ काम किया है. इस फिल्म में भी जब इंटिमेट सीन फिल्माए गए तो हर्षवर्धन और विक्रांत दोनों ही असहज हो गए थे. तापसी को मुताबिक इंटिमेट सीन के  दौरान दोनों ही एक्टर असहज होने के साथ ही डरे हुए भी थे.

                                                 

कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan) ने 'प्यार का पंचनामा' (Pyaar Ka Panchnama) जैसी फिल्म करने के बाद 'कांची' (kaanchi) में साइज रोल किया था लेकिन इस फिल्म में कार्तिक को किसिंग सीन देने थे. फिल्म में उनके अपोजिट एक्ट्रेस मिष्टी थीं. फिल्म में किसिंग सीन करने में कार्तिक की हालत खराब हो गई थी. पूरे 37 रीटेक लेने के बाद ये सीन फाइनल हो पाया था. 

                                              

हॉलीवुड फिल्म 'फिफ्टी शेड्स ऑफ ग्रे' (Fifty Shades of Grey) में डकोटा जॉनसन और जेमी डोरनन (Dakota Johnson and Jamie Dornan) के बीच जबरदस्त केमिस्ट्री दिखाई गई है. इस फिल्म में दोनों के बीच की केमिस्ट्री की खूब चर्चा भी हुई लेकिन इस फिल्म में इंटिमेट सीन और किसिंग सीन करना दोनों के लिए बहुत मुश्किल था.

                              

बॉलीवुड फिल्म 'मटरू की बिजली का मंडोला' (Matru Ki Bijlee Ka Mandola ) में एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा और इमरान खान (Anushka Sharma and Imran Khan) के बीच किसिंग सीन दिखाया गया था. इस सीन को करते समय एक्टर इमरान खान बहुत ही असहज हो गए थे. इस बारे में इमरान का कहना था कि 'ये बहुत अजीब होता है कि आप एक ऐसे इंसान को किस कर रहे हैं जिसके साथ आप रोमांटिक रूप से नहीं जुड़े हुए हैं.'