logo-image

इन शादीशुदा एक्ट्रेसेस को देख आज भी कौंद जाती है फैंस के तन में बिजली, अपने कमबैक से सभी को है चौंकाया

आज हम आपको बॉलीवुड की उन एक्ट्रेसेस के बारे में बताने जा रहे हैं जो शादी के बाद परदे पर धमाका करने वापस लौटीं और फैंस को अपनी एक्टिंग से फिर एक बार अपना कायल बनाने में कामयाब रहीं.

Updated on: 09 Jan 2022, 11:05 AM

नई दिल्ली :

बॉलीवुड (Bollywood) में ऐसी कई एक्ट्रेसेस हैं जिन्होंने अपने करियर के पीक टाइम पर लोगों को अपना खूब दीवाना बनाया है. फिर शादी के चलते बॉलीवुड से दूरी बना ली मगर एक ब्रेक के बाद फिल्म इंडस्ट्री में धमाकेदार एंट्री भी ली. आज हम आपको बॉलीवुड की उन्हीं एक्ट्रेसेस के बारे में बताने जा रहे हैं जो शादी के बाद परदे पर धमाका करने वापस लौटीं (Bollywood actresses comeback in Films after Marraige) और फैंस को अपनी एक्टिंग से फिर एक बार अपना कायल बनाने में कामयाब रहीं.   

यह भी पढ़ें: रूह झंझोड़ देने वाली वो 5 खौफनाक Psychological Thriller Movies, जो मनोरंजन के साथ कराएंगी आपको डर से रूबरू

अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma)
बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा इन दिनों चर्चा में बनी हुई हैं. फिल्म इंडस्ट्री से तीन साल तक दूरी बनाने के बाद अब वह एक बार फिर फिल्मों में वापसी कर रही हैं. एक्ट्रेस दिग्गज महिला क्रिकेटर झूलन गोस्वामी (Cricketer Jhulan Goswami) की बायोपिक के जरिए बॉलीवुड में अपना कमबैक कर रही हैं. अनुष्का अपनी आने वाली फिल्म 'चकदा एक्सप्रेस' (Chakda Express) में मुख्य भूमिका निभाती नजर आएंगी. गौरतलब है कि अभिनेत्री ने साल 2017 क्रिकेटर विराट कोहली (Cricketer Virat Kohli) से शादी के बाद से ही कोई फिल्म साइन नहीं की. वह आखिरी बार साल 2018 में आई फिल्म जीरो में दिखाई दी थीं.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by AnushkaSharma1588 (@anushkasharma)

माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit)
धक-धक गर्ल नाम से मशहूर एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित ने साल 1999 में डॉक्टर श्रीराम नेने (Dr. Shri Ram Nene) से शादी की थी. अपनी शादी के बाद से ही अभिनेत्री ने फिल्मों से दूरी बना ली थी. हालांकि, बाद में उन्होंने साल 2007 में 8 साल के बाद 'आजा नचले' से फिल्मों में वापसी की. इस फिल्म में उनका कमबैक भले ही असफल साबित हुआ हो लेकिन उनका जादू लोगों पर चल ही गया. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Madhuri Dixit (@madhuridixitnene)

ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai)
अपने जमाने में मिस वर्ल्ड रह चुकीं अभिनेत्री ऐश्वर्या राय ने 2007 में अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) से शादी के बाद भी फिल्मों में काम करना जारी रखा था. हालांकि, साल 2011 में बेटी आराध्या के जन्म के बाद उन्होंने फिल्मों से कुछ समय के लिए दूरी बना ली. इसके बाद उन्होंने फिल्म 'जज्बा' (Jazba) के जरिए वापसी की कोशिश की जो सफल रही. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by AishwaryaRaiBachchan (@aishwaryaraibachchan_arb)

करिश्मा कपूर (Karishma Kapoor)
बॉलीवुड अभिनेत्री करिश्मा कपूर ने 2003 में संजय कपूर (Sanjay Kapoor) से शादी की थी. इसके बाद वह दो बच्चों- समायरा और कियान (Karishma Kapoor Kids- Samayra and Kiyan) की मां भी बनीं. इस दौरान उन्होंने फिल्मों से 2007 से 2011 तक पांच साल का ब्रेक ले लिया. बाद में उन्होंने साल 2012 में आई फिल्म 'डेंजरस इश्क' (Dangerous Ishq) से इंडस्ट्री में फिर कमबैक किया. हालांकि, उनकी यह फिल्म सुपरफ्लॉप साबित हुई.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Karisma Kapoor (@therealkarismakapoor)

काजोल (Kajol)
एक्ट्रेस काजोल ने अपने करियर के पीक के दौरान ही साल 1999 में अजय जेवगन (Ajay Devgn) से शादी कर अपनी घर बसा लिया था. इसके बाद भी वह इंडस्ट्री में काफी सक्रिय रहीं. लेकिन फिल्म 'कभी खुशी कभी गम' (Kabhi Khushi Kabhi Gum) के बाद से वह करीब 5 साल तक फिल्मों से दूर रहीं. इसके बाद उन्होंने साल 2006 में फिल्म 'फना' (Fanaa) से शानदार वापसी की. उनकी यह फिल्म बड़ी हिट साबित हुई. इसके बाद काजोल कई सफल फिल्मों का हिस्सा रहीं.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kajol Devgan (@kajol)

रानी मुखर्जी (Rani Mukherjee)
बॉलीवुड एक्ट्रेस रानी मुखर्जी ने साल 2014 में फिल्ममेकर आदित्य चोपड़ा (Producer Aditya Chopra) से शादी की थी. इसके बाद उन्होंने बेटी आदिरा (Adira) के जन्म के बाद तीन साल तक फिल्मों से दूरी बनाए रखी. इसके बाद उन्होंने साल 2017 में फिल्म 'हिचकी' (Hichki) से कमबैक किया. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by 💘 Rani Mukherjee Chopra 👸🏾 (@ranimukherjeefp)

शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty)
इंडस्ट्री की सबसे फिट एक्ट्रेस में से एक शिल्पा शेट्टी ने 2007 में फिल्मों से दूरी बना ली. अभिनेत्री बिजनेसमैन राज कुंद्रा (Businessman Raj Kundra) से शादी करने के बाद अपनी लाइफ में विजी हो गईं. लेकिन फिर 14 साल बाद शिल्पा ने साल 2021 में फिल्मों में फिर वापसी की कोशिश की. वह पिछले साल रिलीज हुई फिल्म 'हंगामा 2' (Hungama 2) में दिखाई दीं थीं. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Shilpa Shetty Kundra (@theshilpashetty)