News Nation Logo
Banner

बॉलीवुड छोड़ चुकी एक्ट्रेस ज़ायरा वसीम का हिजाब विवाद पर तीखा हमला

कर्नाटक (karnataka) में चल रहा हिजाब विवाद (Hijab Controversy)दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. इस विवाद पर लोग अपनी - अपनी राय रखते हुई नजर आ रहे हैं. कुछ तो इसका खुलकर समर्थन कर रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Vaishnavi Dwivedi | Updated on: 20 Feb 2022, 02:01:14 PM
Zaira Wasim

Zaira Wasim (Photo Credit: Social Media)

मुंबई:  

कर्नाटक  (karnataka)में चल रहा हिजाब विवाद (Hijab Controversy)दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. इस विवाद पर लोग अपनी - अपनी राय रखते हुई नजर आ रहे हैं. कुछ तो इसका खुलकर समर्थन कर रहे हैं. वहीं कुछ इसका विरोध कर रहे हैं. इस विवाद पर कई बॉलीवुड स्टार ने भी अपना विचार रखा है, जिसमें कंगना रनौत शामिल हैं. लेकिन हालही में  बॉलीवुड छोड़ चुकी एक्ट्रेस ज़ायरा वसीम (zaira wasim)ने पोस्ट हि़जाब के सपोर्ट में अपने सोशल मीडिया पर एक लंबा चौड़ा पोस्ट किया है. जायरा ने हिजाब को एक एक दायित्व बताया है. उन्होंने कहा कि हिजाब एक महिला कृतज्ञता और विनम्रता के साथ पहनती हैं इसके अलावा भी उन्होंने इसपर बहुत कुछ कहा है. 

बॉलीवुड छोड़ चुकी एक्ट्रेस ज़ायरा वसीम का हिजाब विवाद पर तीखा हमला -

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Zaira Wasim (@zairawasim_)

आपको बता दें कि ज़ायरा वसीम ने कहा कि मैं, एक महिला के रूप में, जो कृतज्ञता और विनम्रता के साथ हिजाब पहनती है, इस पूरी व्यवस्था का विरोध करती हूं, जहां महिलाओं को केवल एक धार्मिक प्रतिबद्धता को पूरा करने के लिए रोका और परेशान किया जा रहा है. हिजाब पहनना एक विकल्प है, यह सोच गलत है. सुविधा या अज्ञानता की वजह से ऐसी सोच बनी है. इसके साथ उन्होंने कहा हिजाब पहनना एक दायित्व है. इसको उन्होंने अल्लाह का फरमान बताया.  साथ ही उन्होंने कहा कि वो पूरी व्यवस्था का विरोध कर रही हूं. मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ इस (Hijab Controversy)पूर्वाग्रह को ढेर करना और ऐसी व्यवस्था स्थापित करना जहां उन्हें शिक्षा और हिजाब के बीच फैसला करना चाहिए या छोड़ देना एक पूर्ण अन्याय है। आप उन्हें एक बहुत विशिष्ट विकल्प बनाने के लिए मजबूर करने का प्रयास कर रहे हैंइन सबसे ऊपर, एक मुखौटा बनाना कि यह सब सशक्तिकरण के नाम पर किया जा रहा है, और भी बुरा है जब यह बिल्कुल विपरीत है. दुख की बात है. 

यह भी जानिए -  विक्की कौशल को जिस जगह से लगता था डर, तो क्यों की उसी जगह पर शादी ?

बता दें कि ज़ायरा वसीम ने 2019 में  ही फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कर दिया था. अब उनके इस पोस्ट ने सोशल मीडिया पर खलबली मचा दी है.  वहीं उनका यह लंबा चौड़ा पोस्ट (Hijab Controversy)तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें उन्होंने काफी कुछ लिखा है. उन्होंने अपने पोस्ट के जरिए खुलकर हिजाब (Hijab Controversy)का सपोर्ट किया है.

First Published : 20 Feb 2022, 02:01:14 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.