logo-image

गणित के पाठ पढ़ाती नजर आएंगी विद्या बालन, Shakuntala Devi का मोशन पोस्टर रिलीज

विद्या (Vidya Balan) ने 'बेगम जान', 'कहानी', 'इश्किया' और 'हमारी अधूरी कहानी' जैसी फिल्मों में दमदार एक्टिंग की

Updated on: 15 Oct 2019, 11:25 AM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन (Vidya Balan) जल्द ही 'शकुंतला देवी' (Shakuntala Devi) बनकर आने वाली हैं. जिसे अनु मेनन डायरेक्ट करेंगी. आज विद्या बालन (Vidya Balan) ने फिल्म का पहला मोशन पोस्टर रिलीज किया है जिसमें खूबसूरत विद्या बालन (Vidya Balan) साड़ी में नजर आ रही हैं. फिल्म के इस पोस्टर में शकुंतला देवी गणितज्ञ ह्यूमन कंप्यूटर भी लिखा हुआ है.

यह भी पढ़ें: एक बार फिर चैट शो को होस्ट करेंगी नेहा धूपिया

बता दें कि शकुंतला बहुत तेजी से गणित का हिसाब करने की कला में माहिर थीं. इसी वजह से उन्हें 'मानव कंप्यूटर' उपनाम भी दिया गया था. फिल्म का निर्देशन 'लंदन, पेरिस, न्यूयार्क' और 'फोर मोर शॉट्स प्लीज' का निर्देशन कर चुकीं अनू मेनन करेंगी. फिल्म अगले साल 2020 में गर्मियों के महीने में रिलीज होगी.

यह भी पढ़ें: अपने इस फिल्म को लेकर कैटरीना ने कहा- भूमिका निभाने में लगे दो महीने, बहुत कुछ सीखा

शकुंतला की बौद्धिकता दुनिया के सामने तब आई थी जब उन्होंने पांच साल की आयु में 18 वर्ष के छात्र के गणित का समाधान कर लिया था. उनकी खूबियों की वजह से 1982 में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में उनका नाम दर्ज किया गया था.

यूं तो फिल्मों में विद्या को ज्यादातर साड़ी, ड्रेस और सलवार सूट में देखा जाता है, लेकिन इस बार साड़ी में होने के बावजूद, विद्या बालन डिफरेंट नजर आ रही हैं. बॉब हेयरकट और साड़ी में विद्या काफी हद तक शकुंतला देवी की तरह नजर आ रही हैं. इससे पहले विद्या ज्यादातर लंबे बालों वाले किरदार में ही नजर आई हैं.

यह भी पढ़ें: सात साल पुरानी तस्वीर में दीपिका पादुकोण की कमर को देखते हुए पकड़े गए रणवीर सिंह, वायरल हुई फोटो

विद्या (Vidya Balan) ने हिंदी फिल्मों में अभिनेत्री की परिभाषा को बदल डाला. फिर चाहे वह 'डर्टी पिक्चर' में सिल्क का किरदार हो या फिर 'नो वन किल्ड जेसिका'. विद्या ने 'बेगम जान', 'कहानी', 'इश्किया' और 'हमारी अधूरी कहानी' जैसी फिल्मों में दमदार एक्टिंग की.