logo-image

Madame Tussauds में लगा श्रीदेवी का वैक्स स्टेच्यू, देखें तस्वीरें

श्रीदेवी (Sridevi) ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत महज चार वर्ष की उम्र में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की थी.

Updated on: 04 Sep 2019, 09:52 AM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड की चांदनी श्रीदेवी का वैक्स स्टेच्यू (Wax Statue) सिंगापुर के मैडम तुसाद म्यूजियम (Madame Tussauds) में लग चुका है. इस खास मौके पर श्रीदेवी के पति बोनी कपूर (Boney Kapoor)उनकी बेटी जान्हवी कपूर और खुशी कपूर ने इसका अनावरण किया. श्रीदेवी के मोम के पुतले की तस्‍वीरें उनके जन्‍मदिन पर मैडम तुसाद सिंगापुर की तरफ से ट्वीट की गई थीं.

यह भी पढ़ें- लता मंगेशकर ने दी रानू मंडल को नसीहत, कही ये बात

श्रीदेवी ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत महज चार वर्ष की उम्र में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की थी. उनकी पहली फिल्म बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट 'थुनैवान' थी. श्रीदेवी ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट 'बाला भरतम', 'प्रार्थनाइ' , 'नाम नाडू' , 'बाबू' , 'भक्त कुमबारा' जैसी फिल्मों में काम किया है. श्रीदेवी का जन्म 13 अगस्त 1963 को हुआ था. श्रीदेवी के पिता तमिल और मां तेलगु थी. पिता पेशे से वकील थे.

यह भी पढ़ें- UAE में मिक्स्ड मार्शल आर्ट इवेंट में शामिल होंगे वरुण धवन

उनकी पहली हिंदी फिल्म 'सोल्हवां सावन' 1978 में रिलीज हुई थी. हालांकि उन्हें 1983 में आई मूवी 'हिम्मतवाला' से पहचान मिली. यह उस साल की ब्लॉकबस्टर फिल्म थी.बता दें कि बोनी कपूर और श्रीदेवी की शादी 2 जून 1996 को हुई थी. दोनों की दो बेटियां जान्हवी और खुशी कपूर हैं. पिछले साल 24 फरवरी 2018 को दुबई के एक होटल में बाथटब में डूबने से श्रीदेवी की मौत हुई थी. उनकी मौत की खबर आते ही पूरे बॉलीवुड में शोक की लहर दौड़ गई थी.

यह भी पढ़ें- काजोल ने आमिर खान के साथ शेयर की तस्वीर, कहा- After So Long

अगर जान्हवी के बारे में बात करे तो वह बॉलीवुड फिल्म धड़क से अपना डेब्यू कर चुकी हैं. इन दिनों वह गुंजन सक्सेना की बायोपिक फिल्म की शूटिंग कर रही हैं. इसके अलावा वह तख्त में भी मुख्य भूमिका में नजर आएंगी.